कुमार विश्वास समेत नौ आप नेताओं को मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने FIR का निर्देश देने से किया इनकार

- in दिल्ली, राजनीति
अदालत ने कुमार विश्वास समेत नौ आप नेताओं के खिलाफ जालसाजी की शिकायत पर एफआईआर का निर्देश देने से इंकार कर दिया। इन नेताओं पर चुनाव आयोग को अपनी संपत्ति का विवरण न देने का हवाला देते हुए जालसाजी व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करने का निर्देश देने का आग्रह किया गया था। इस शिकायत में मुख्यमंत्री केजरीवाल पर भी इन नेताओं की साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया गया था।  कुमार विश्वास समेत नौ आप नेताओं को मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने FIR का निर्देश देने से किया इनकार

पटियाला हाउस अदालत के एसीएमएम समर विशाल ने राहुल शर्मा की शिकायत को तथ्य न होने के आधार पर सोमवार को खारिज कर दिया। शिकायत में मुख्यमंत्री केजरीवाल, कुमार विश्वास के अलावा असीम अहमद खान, मोहम्मद यूनुस, सत्येंद्र कुमार जैन, कैलाश गहलोत, प्रमिला टोकस, राजेश ऋषि व आदर्श शास्त्री पर आरोप लगाते हुए केस दर्ज करने की मांग की गई थी।  

पेश मामले में राहुल शर्मा ने अधिवक्ता किसलय पांडे के जरिये शिकायत दायर कर कहा था कि इन नेताओं के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी, गलत तथ्य पेश करने, तथ्य छिपाने और आपराधिक साजिश की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाए।

शिकायतकर्ता का आरोप था कि कुमार और आप नेताओं ने विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग में जो हलफनामे दिए उनमें अपनी निजी कंपनियों से संबंधित जानकारी छिपाई थी। आरोप के मुताबिक, आप नेताओं की इस कथित साजिश में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इनकी मदद की। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

राहुल गाँधी के बचाव में आये ये नेता, बोले- पहले अपना ज्ञान बढ़ाये अमित शाह

नई दिल्‍ली। भारत में आगामी चुनाव बेहद काफी नजदीक