Nidahas Trophy के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा होंगे कप्तान

- in खेल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को श्रीलंका में होने वाली निदाहास ट्रॉफी के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। बोर्ड ने रोहित शर्मा को कप्तान बनाया है जबकि शिखर धवन उप-कप्तान होंगे।

Nidahas Trophy के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा होंगे कप्तानबता दें कि निदाहास ट्रॉफी श्रीलंका के स्वतंत्र होने के 70 सालों के जश्न के रूप में आयोजित की जा रही है। इस सीरीज की शुरुआत 6 मार्च को होगी। ट्राई सीरीज में टीम इंडिया के अलावा श्रीलंका और बांग्लादेश हिस्सा ले रही हैं। 

बीसीसीआई ने पांच सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है। इसमें कप्तान विराट कोहली, एमएस धोनी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या शामिल हैं।

चाइनामैन कुलदीप यादव के अंगूठे में चोट है और इसे देखते हुए बोर्ड ने उन्हें भी आराम देने का फैसला किया है। कुलदीप की जगह अक्षर पटेल को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।

टीम इंडिया में कई युवा चेहरों को मौका दिया गया है। इसमें दीपक हूडा, विजय शंकर, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत का नाम शामिल है। इसके अलावा दिनेश कार्तिक और केएल राहुल के पास अपनी बल्लेबाजी को साबित करने का भी अच्छा मौका होगा।

चयनकर्ता समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने कहा, ‘जब हम निदाहास ट्रॉफी के लिए टीम का चयन कर रहे थे तब आगामी कार्यक्रम के कार्यभार को ध्यान में रखते हुए यह फैसले लिए। हाई परफॉरमेंस टीम ने सलाह दी की हमारे तेज गेंदबाजों को आराम की जरूरत है ताकि वह तरोताजा होकर अच्छी लय के साथ गेंदबाजी करें।’

टीम इंडिया इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, दीपक हूडा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनाडकट, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत।

You may also like

एहसान मनि ने कहा- अब आपसी सहमति से नहीं सुलझ सकता BCCI से मुआवजा विवाद

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई)