NIA की छापेमारी में गिरफ्तार हुए 9 अल-कायदा आतंकियों

जुबिली न्यूज़ डेस्क
पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अल-कायदा मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। एनआईए की छापेमारी के दौरान 9 अल-कायदा आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। हालांकि अभी इस छापेमारी की पूरी जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।
बताया जा रहा है कि एनआईए ने इस छापेमारी के दौरान केरल के एर्नाकुलम से 3 लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि बंगाल के मुर्शिदाबाद से 6 को गिरफ्तार किया गया है। खबर है कि कई सुरक्षा प्रतिष्ठान इनके निशाने पर थे। खास बात ये है कि अभी ताकि जितने भी लोगों को गिरफ्तार किया गया है उन सभी लोगों की उम्र 20 साल के आसपास बताई जा रही है।
गिरफ्तार किये गये सभी मजदूर हैं। आतंकी प्लॉट को लेकर इनपुट मिलने के बाद इन पर निगाह रखी जा रही थी। एनआईए ने बताया कि इन व्यक्तियों को सोशल मीडिया पर पाकिस्तान स्थित अल-कायदा आतंकवादियों द्वारा कट्टरपंथी बनाया गया था। साथ ही राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित कई स्थानों पर हमले करने के लिए प्रेरित किया गया था।

ये भी पढ़े : अब दिल्ली में गाड़ी खरीदना होगा मुश्किल
ये भी पढ़े : आदिवासी को नक्सली समझकर मार डाला
इस छापेमारी से संभव है कि इस गिरफ़्तारी से देश के कई हिस्सों में संभावित आतंकवादी हमले रोके जा सके हैं। उनके पास से जो सामग्री बरामद की गई है। उसमें बड़ी मात्रा में डिजिटल उपकरण, दस्तावेज, जिहादी साहित्य, धारदार हथियार, देश-निर्मित फायर आर्म, एक स्थानीय रूप से निर्मित बॉडी ऑर्मर, घर बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले आर्टिकल शामिल हैं।

Back to top button