NIA ने सिवनी मुख्यालय पर मारा छापा…

मध्यप्रदेश के सिवनी में एनआईए और स्थानीय पुलिस ने छापेमारी के बाद पूछताछ के लिए दो लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे कथित तौर पर कुछ आपत्तिजनक सामग्री एवं इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए गए हैं। रविवार को यह जानकारी एक अधिकारी ने दी। हिरासत में लिए गए लोगों में अब्दुल अजीज और शोएब खान का नाम शामिल है। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया था। पूछताछ के बाद एक व्यक्ति को छोड़ दिया गया।

सिवनी जिले के पुलिस अधीक्षक रामजी श्रीवास्तव ने बताया कि शनिवार को तीन लोगों के परिसरों में छापेमारी की गई, जिसके बाद दो लोगों को पूछताछ के लिए जबलपुर ले जाया गया। उन्होंने कहा, ”प्रारंभिक पूछताछ के बाद एनआइए की टीम दो संदिग्धों –अब्दुल अजीज सल्फी (40) एवं शोएब खान (27) को अपने साथ जबलपुर ले गई है। एक अन्य अकरम खान (28) को पूछताछ के बाद एनआइए ने छोड़ दिया है।”

श्रीवास्तव ने बताया कि एनआइए के दिल्ली मुख्यालय में दर्ज मामले के संबंध में छानबीन के दौरान मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में संदिग्ध एवं अवैध गतिविधियों की सूचना मिलने पर एनआइए की टीम शनिवार को जांच करने सिवनी मुख्यालय पहुंची थी। उन्होंने कहा कि एनआइए की टीम गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) की धाराओं 18, 38, 39 के अलावा भारतीय दंड संहित (भादंसं) की धाराओं 121, 121 ए के तहत दिल्ली में दर्ज प्रकरण की जांच कर रही है।

Back to top button