CM ममता का बड़ा बयान: कहा- कर्नाटक में फ्लोर टेस्ट के बाद तय करेंगे आगे की रणनीति

कोलकाता । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कर्नाटक को लेकर दिए फ्लोर टेस्ट के फैसले का स्वागत किया है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने येद्दयुरप्पा को शनिवार शाम 4 बजे के बाद विधानसभा में बहुमत साबित करने को कहा है। 

CM ममता का बड़ा बयान: कहा- कर्नाटक में फ्लोर टेस्ट के बाद तय करेंगे आगे की रणनीति

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ट्वीट किया। ‘माननीय सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का हम बहुत सम्मान करते हैं। हम कल (कर्नाटक विधानसभा) शक्तिपरीक्षण देखेंगे। उसके बाद ही हम ‘क्षेत्रीय दल’ आगे की कार्रवाई का  फैसला लेंगे।’

उल्लेखनीय है कि स्पष्ट बहुमत न मिलने के कारण सरकार बनाने के लिए कांग्रेस ने जेडीएस के साथ गठबंधन कर राज्यपाल के पास अपना दावा ठोंका। वहीं, भाजपा ने भी सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते राज्यपाल के पास दावा ठोंका था।

जिसके बाद राज्यपाल ने भाजपा के बीएस येद्दयुरप्पा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिला दी। कांग्रेस-जेडीएस ने राज्यपाल के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी और कहा कि येद्दयुरप्पा के पास बहुमत नहीं है। इस पर सु्प्रीम कोर्ट ने शनिवार शाम 4 बजे के बाद विधानसभा में शक्ति परीक्षण को कहा है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने तब तक बीएस येद्दयुरप्पा के कोई नीतिगत फैसला लेने पर भी रोक लगाई है। 

Back to top button