न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पारी के अंतर से दी मात

- in खेल

न्यूजीलैंड ने बारिश से प्रभावित पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में इंग्लैंड पर पारी और 49 रन से नाटकीय जीत दर्ज की. यह इन दोनों देशों के बीच 102 टेस्ट मैचों के इतिहास में केवल 10वां अवसर है, जब न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हराया. सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच शुक्रवार से क्राइस्टचर्च में शुरू होगा.

इस दिन-रात्रि टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स (66) और क्रिस वोक्स (52) ने हालांकि एक समय न्यूजीलैंड का इंतजार बढ़ा दिया था. न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट, नील वैगनर और टॉड एस्टल ने 3-3 विकेट चटकाए.

स्टोक्स दिन के शुरू से ही क्रीज पर थे, लेकिन डिनर ब्रेक से ठीक पहले वैगनर की उठती गेंद पर उन्होंने बैकवर्ड प्वाइंट पर टिम साउदी को कैच थमा दिया. उन्होंने 188 गेंद खेली तथा छह चौके लगाए.

जानिए… क्या होता है बॉल टेंपरिंग?

चाय के विश्राम से ठीक पहले मोईन अली (28) के आउट होने के बाद वोक्स ने क्रीज पर कदम रखा और उन्होंने स्टोक्स के साथ सातवें विकेट के लिए 83 रन जोड़े.

इंग्लैंड ने दिन के शुरू में तीन विकेट पर 132 रन से आगे खेलना शुरू किया और पहले सत्र में तीन विकेट गंवाए. डेविड मलान (23) दिन के पांचवें ओवर में ही आउट हो गए. स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो (26) इसके बाद स्कोर को 181 रन तक ले गए.

बेयरस्टो को दो बार जीवनदान मिला, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाए. केन विलियमसन ने हवा में लहराते हुए उनका शानदार कैच लिया. मोईन चाय के विश्राम से पहले आखिरी गेंद पर आउट हुए. अंपायर ने पहले बल्लेबाज के पक्ष में फैसला दिया था, लेकिन डीआरएस समीक्षा के कारण उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा.

You may also like

कुछ इस अंदाज में इस क्रिकेटर ने मनाया अपना जन्मदिन…

एशिया कप में गुरुवार को खेले गए छठे