इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड ने बड़े अंतर से जीता ‘डे नाईट’ टेस्ट

- in खेल

न्यूजीलैंड ने बल्लेबाजों के बाद अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन के दम पर ईडन पार्क मैदान पर खेले गए दिन-रात टेस्ट मैच के आखिरी दिन सोमवार को इंग्लैंड को पारी और 49 रनों से हरा दिया. बारिश से बाधित इस मैच में किवी टीम ने इंग्लैंड को पहली पारी में सिर्फ 58 रनों पर समेट दिया था और अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 427 रनों पर घोषित की थी. 

दूसरी पारी में किवी टीम के गेंदबाजों ने मेहमान टीम के बल्लेबाजों की टेस्ट ड्रॉ कराने की कोशिशों पर पानी फेर और उसे 320 रनों पर ऑल आउट कर जीत हासिल की. न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट, नील वेग्नर और टोड एस्ले ने तीन-तीन विकेट लिए. टिम साउदी को एक विकेट मिला. पहली पारी में छह विकेट लेने वाले बोल्ट को मैन ऑफ द मैच चुना गया. साउदी ने भी पहली पारी में चार विकेट लिए थे. 

नासिर ने कहा- गेंद से छेड़छाड़ खेल का हिस्सा, पर कंगारुओं ने की धोखाधड़ी

इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 132 रनों के साथ की. डेविड मलान (23) अपने निजी स्कोर में चार रन जोड़ पवेलियन लौट लिए. हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (66) ने मैच को ड्रॉ कराने की कोशिश की, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो सके. स्टोक्स दिन के शुरू से ही क्रीज पर थे लेकिन डिनर ब्रेक से ठीक पहले वैगनर की उठती गेंद पर उन्होंने बैकवर्ड प्वाइंट पर टिम साउथी को कैच थमा दिया. उन्होंने 188 गेंद खेली तथा छह चौके लगाए.

You may also like

इलाहाबाद की टीम ने जीती ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी

52वीं यूपी स्टेट जूनियर (अंडर-14 व अंडर-16) एथलेटिक्स