न्यूयॉर्क चलाएगा डोनाल्‍ड ट्रंप पर मुकदमा, जानें पूरी बात

न्यूयॉर्क प्रांत ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, उनके बेटों और बेटी पर डोनाल्ड जे ट्रंप फाउंडेशन में एक दशक तक कथित वित्तीय अनियमितता के संबंध में मुकदमा शुरू करने का गुरुवार को ऐलान किया.न्यूयॉर्क चलाएगा डोनाल्‍ड ट्रंप पर मुकदमा, जानें पूरी बात

इस मुदकमे में डोनाल्ड जे. ट्रंप फाउंडेशन पर राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार अभियान को फायदा पहुंचाने, जान-बूझकर ट्रंप के निजी और व्यावसायिक हितों को लाभ पहुंचाने का आरोप है. वहीं, गैर-सरकारी संगठनों की बुनियादी वैधानिक जिम्मेदारियों का उल्लंघन करने का आरोप भी लगाया गया है. मामले में 2.8 अरब डॉलर वापस लौटाने, फाउंडेशन को बंद करने और ट्रंप पर न्यूयॉर्क के किसी परोपकारी संगठन के बोर्ड में शामिल होने पर दस वर्ष का प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है.

डोनाल्‍ड ट्रंप ने  इस पर पलटवार करते हुए टि्वटर पर लिखा कि न्‍यूयॉर्क के डेमोक्रेट्स उन पर मुकदमा करने के लिए कुछ भी करेंगे. वह इस मामले को यहीं नहीं रूकने देंगे. ट्रंप फाउंडेशन ने भी आरोपों का खंडन करते हुए बयान जारी किया. उन्‍होंने न्‍यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल पर राजनीतिक फायदे के लिए उनके 1.7 मिलियन डॉलर रुपये का फंड अटकाए रखने का आरोप भी लगाया.

Back to top button