Instagram में आया नया अपडेट, अब आसानी से अनचाहे लोगों को कर सकेंगे म्यूट

अगर आप भी इंस्टाग्राम इस्तेमाल करते हैं और कुछ अनचाहे लोगों से परेशान हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। इंस्टाग्राम ने एक लंबे इंतजार के बाद म्यूट का फीचर लॉन्च कर दिया है। इंस्टाग्राम म्यूट की मदद से आप उन लोगों को म्यूट कर सकते हैं जिन्हें आप अनफॉलो नहीं करना चाहते हैं लेकिन उनके पोस्ट से परेशान हैं। म्यूट करने के बाद आप बिना अनफॉलो किए अनचाहे पोस्ट से छुटकारा पा सकते हैं। Instagram में आया नया अपडेट, अब आसानी से अनचाहे लोगों को कर सकेंगे म्यूट
कई बार ऐसा होता है कि हम कुछ खास लोगों को चाहकर भी अनफॉलो नहीं कर पाते हैं और उनके पोस्ट हमें अच्छे नहीं लगते। ऐसे में इंस्टाग्राम का यह म्यूट फीचर काफी मददगार साबित होंगे। क्योंकि परिवार, कॉलेज या कुछ दोस्त ऐसे होते हैं जिन्हें अनफॉलो करने पर वे शिकायत करते हैं लेकिन इस फीचर से उन्हें कोई शिकायत भी नहीं होगी और आप भी चैन की सांस लेंगे। 

इस फीचर की मदद से इंस्टाग्राम पर आपनी फीड को अपने हिसाब से पर्सनलाइज्ड कर सकते हैं। हालांकि यह फीचर अभी सभी को नहीं मिल रहा है। अगले सप्ताह तक म्यूट गोल्बली लॉन्च हो जाएगा। इसे एक्टिव करने के लिए अकाउंट के राइट साइट में दिख रहे तीन (…) पर क्लिक करके आप किसी को म्यूट कर सकते हैं।

बचा दें कि इंस्टाग्राम में जल्द ही वीडियो कॉलिंग का फीचर आने वाला है। इसकी जानकारी फेसबुक के एफ8 2018 डेवलपर कॉन्फ्रेंस में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने दी थी। वीडियो कॉलिंग फीचर के अलावा इंस्टाग्राम को एक नई डिजाइन भी मिलने वाली है।

 
Back to top button