गणतंत्र दिवस को लेकर सरकार ने जारी किए नए दिशा-निर्देश, जगह-जगह लगेंगे…

गणतंत्र दिवस को लेकर राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है। गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस ने कई दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं। इस बार बिना टिकट या इनविटेशन कार्ड के गणतंत्र दिवस समारोह में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी। बिना परिचय पत्र के टिकट नहीं मिलेगा। दिल्ली बॉर्डर पर भी परिचय पत्र दिखाना अनिवार्य कर दिया है, वही परिचय पत्र दिखाना होगा जो टिकट लेते समय दिखाया था।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त एसीपी सिद्धार्थ जैन ने कहा कि हमारे पास इनपुट है कि खालिस्तानी संगठनों और अल-कायदा सहित कुछ आतंकवादी संगठन 26 जनवरी को किसी बड़ी साजिश को अंजाम दे सकते हैं। अप्रिय घटना को रोकने के लिए हमने कुछ कदम उठाए हैं, जिनमें वांछित आतंकवादी के पोस्टर लगाना शामिल हैं।

साथ ही दिल्ली पुलिस ने कई स्थानों पर खालिस्तानी आतंकियों के पोस्टर चस्पा कर दिए हैं। भीड़भाड़ वाले इलाकों में उन फरार आतंकियों के पोस्टर लगाए हैं जिनकी दिल्ली पुलिस को तलाश है। पुलिस को शक है कि ये आतंकी संगठन किसी बड़ी साजिश को अंजाम दे सकते हैं। पोस्टर में खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स  (KZF), खालिस्तान कमांडो फोर्स (KCF), खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (KLF), बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) के आतंकियों की तस्वीरें हैं।

इतना ही नहीं अल कायदा और इंडियन मुजाहिदीन के आतंकियों के पोस्टर भी दिल्ली पुलिस ने जगह-जगह लगाए हैं। बता दें कि गाजीपुर, सिंधु और टिकरी बॉर्डर पर किसान लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। आशंका जताई जा रही है कि खालिस्तानी आतंकी इन किसानों का फायदा उठाकर किसी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। इन्हीं आशंकाओं के चलते दिल्ली पुलिस खुफिया एजेंसी के साथ लगातार संपर्क में हैं।

26 जनवरी को घर से बाहर निकलने वाले हर व्यक्ति को अपने साथ आईडी कार्ड रखना जरूरी होगा। क्योंकि पुलिस कहीं पर भी रोककर आईडी कार्ड की जांच व पूछताछ कर सकती है।

 

Back to top button