कभी TRY करें सब्जियों के छिलकों का फेशियल, पायें बड़े फायदे

ज्यादातर महिलाएं अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए पार्लर जाकर महंगे-महंगे फेशियल करवाती हैं. फेशियल करवाने से आपकी त्वचा में निखार आता है. पर सबके पास इतने पैसे नहीं होते हैं, कि वह जाकर फेशियल करवा सकें. इसलिए आज हम आपको सब्जियों के छिलके के फेशियल के बारे में बताने जा रहे हैं.  सब्जियों के छिलके हमारी स्किन को निखारने में सहायक होते हैं. आइए जानते हैं कैसे सब्जियों के छिलकों के इस्तेमाल से आप फेशियल कर सकती हैं. कभी TRY करें सब्जियों के छिलकों का फेशियल, पायें बड़े फायदे

1- फेशियल करने के लिए सबसे पहले आधा कप जिलेटिन ले लें. अब इसमें एक कप सब्जियों का रस मिलाएं. अगर आपकी स्किन बहुत ज्यादा ड्राई है, तो अधिक मात्रा में खीरे के छिलकों का रस मिलाएं. अब इसे 20 मिनट तक गर्म करें. 

2- जब ये हल्का ठंडा हो जाए तो इससे 5 मिनट तक अपने चेहरे में स्टीम लें.   अब गुलाब जल से अपने चेहरे को साफ करें. अब थोड़ा सा जिलेटिन लेकर 2 मिनट तक अपने चेहरे की मसाज करें. 

…तो ये हैं राज़ पिंक कलर की ब्रा के, जिसे देखते ही लड़के होते हैं आकर्षित

3- अब अपने चेहरे पर वेजिटेबल फेस पैक लगाएं. अगर आप अपने चेहरे में चमक लाना चाहती हैं, तो अंडे का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. सब्जियों से बना यह फेस पैक चेहरे की रंगत को निखारता है.

Back to top button