इन 3 कामो को कभी नहीं छोड़ना चाहिए अधूरा, वरना हो जाओगे बर्बाद

- in जीवनशैली, धर्म

हमारे धर्म ग्रंथों में अनेक ऐसी बातें बताई गई हैं जो हमें लाइफ मैनेजमेंट के सूत्र सिखाती हैं, गरुड़ पुराण भी एक ऐसा ही ग्रंथ हैं जो हमें जीवन से जुड़ी अनेक गुप्त बातों से अवगत करवाता है, ये बातें हमारे लिए जानना बहुत ही जरूरी है। गरुड़ पुराण में 3 ऐसे काम बताए गए हैं, जिन्हें अधूरा छोड़ने पर भविष्य में परेशानियों का सामना करना पड़ता है….

1. ऋण या उधार :- ऋण या उधार लिया गया पैसा किसी भी स्थिति में सही समय पर पूरा लौटा देना चाहिए। यदि ऋण पूरा नहीं उतारा जाता है तो वह पुन: ब्याज के कारण बढ़ने लगता है। उधार लिए गए धन के कारण रिश्तों में दरार पड़ सकती है। ऐसी स्थिति से बचने के लिए ऋण का शत-प्रतिशत निपटारा जल्दी से जल्दी कर देना चाहिए।

2. बीमारी :- यदि कोई व्यक्ति बीमार है तो उसे दवाइयों से और आवश्यक परहेज से बीमारी को जड़ से मिटा देना चाहिए। जो लोग पूरी तरह स्वस्थ न होते हुए भी दवाइयां लेना बंद कर देते हैं, वे भविष्य में और अधिक बीमार हो सकते हैं। पुन: लौटकर आने वाली बीमारियां और अधिक खतरनाक हो सकती है।

पाना चाहते है मनचाही जॉब, तो इस दिन करें ये छोटा सा उपाय फिर देखे कमाल…

3. आग :- यदि कहीं आग लग रही है तो आग को भी पूरी तरह बुझा देना चाहिए। यदि छोटी सी चिंगारी भी रह गई तो वह पुन: बड़ी आग में बदल सकती है। इससे जान और माल को नुकसान पहुंचा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

दोस्तों के सामने दुल्हन ने रख दी ऐसी शर्त, रह गए दंग!

अपने दोस्त की शादी के लिए हर कोई