नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने वाले तेज गेंदबाद मोहम्मद शमी को उनकी फिटनेस पर काम करने की जरूरत है. यह कहना है भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का. नेहरा ने कहा कि वह इशांत शर्मा की तरह लगातार आठ से नौ ओवर तक की गेंदबाजी नहीं कर सकते.नेहरा ने बताया शमी को टेस्ट सीरीज में बदलना होगा फॉर्मूला, ही ये कमी

नेहरा ने कहा, “शमी को उनकी फिटनेस पर ध्यान देने की जरूरत है. उनका घुटना ठीक नहीं है. उन्होंने हाल ही में अधिक क्रिकेट नहीं खेला है. कप्तान विराट कोहली को भी शमी पर ध्यान देना होगा. वह इशांत की तरह नहीं, जो लगातार आठ से नौ ओवर तक गेंदबाजी कर सकें. वह छह से सात ओवर तक गेंदबाजी कर सकते हैं.”

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, “अगर शमी फिट हैं, तो निश्चित तौर पर वह बेहतर प्रदर्शन करेंगे. वह अपनी लय में आने के लिए एक टेस्ट मैच खेल सकते हैं, लेकिन उन्हें अधिक से अधिक गेंदबाजी करनी होगी. उन्होंने पिछला टेस्ट मैच छह माह पहले दक्षिण अफ्रीका में खेला था. अभ्यास सत्रों में उन्हें अधिक समय तक गेंदबाजी का प्रयास करना होगा.”

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच बर्मिंघम में खेला जायेगा. यह मुकाबला 1 अगस्त से 5 अगस्त तक खेला जायेगा. इसके बाद दूसरा मुकाबला 9 अगस्त से 13 अगस्त तक लंदन में खेला जायेगा. इसी तरह सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच लंदन में 7 सितंबर से 11 सितंबर के बीच खेला जायेगा.