NEET-JEE पर सोनिया गांधी ने भी वीडियो संदेश जारी कर छात्रों का किया समर्थन, सरकार को दी ये बड़ी सलाह…

कोरोना वायरस संकट के बीच NEET-JEE परीक्षाओं के आयोजन पर बवाल मचा हुआ है. शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी ने परीक्षाओं को टालने के लिए देशभर में प्रदर्शन किया, साथ ही ऑनलाइन कैंपेन भी चलाया. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी वीडियो संदेश जारी कर छात्रों का समर्थन किया.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने वीडियो में कहा, ‘छात्रों, मुझे आपके लिए दुख होता है क्योंकि आप सबसे मुश्किल वक्त से गुजर रहे हैं. आपकी परीक्षाओं को कब लिया जाना चाहिए ये सिर्फ आपके लिए ही नहीं बल्कि आपके परिवार के लिए भी काफी जरूरी फैसला है. आप हमारा भविष्य हैं, हम आप पर निर्भर करते हैं. ऐसे में अगर आपके भविष्य से जुड़ा कोई भी फैसला होना चाहिए तो आपसे पूछकर होना चाहिए.’

सोनिया गांधी ने कहा कि सरकार को आपसे बात करके ही परीक्षाओं को लेकर कोई भी फैसला करना चाहिए. ऐसे में मैं सरकार से अपील करती हूं कि वो आपसे तुरंत बात करें.

आपको बता दें कि शुक्रवार सुबह से ही कांग्रेस पार्टी की ओर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर  #SpeakUpForStudentSafety कैंपेन चलाया जा रहा है. सोनिया गांधी से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा की ओर से भी ट्वीट कर संदेश जारी किया गया और छात्रों का समर्थन किया गया.

राहुल गांधी ने भी वीडियो संदेश जारी कर कहा था कि छात्र ही इस देश का भविष्य हैं, आप लोग देश को आगे ले जाएंगे. हर कोई जानता है कि कोरोना वायरस की स्थिति को पिछले कुछ महीनों में सही से नहीं संभाला गया है, ऐसे में लाखों छात्रों को परीक्षाओं में क्यों झोंका जा रहा है? सरकार को छात्रों की बातों को सुनना चाहिए.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा कि सरकार छात्रों की आवाज को इग्नोर नहीं कर सकती है. छात्र ही देश का भविष्य हैं, जब देश में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं तो फिर ऐसे वक्त में छात्र परीक्षा देने कैसे जा सकते हैं? सरकार को बच्चों की आवाज को सुनना चाहिए.

Back to top button