NEET-JEE परीक्षा : 6 राज्यों के मंत्री पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

जुबिली न्यूज डेस्क
नीट-जेईई परीक्षा पर घमासान छिड़ा हुआ है। पूरे देश में इसका विरोध हो रहा है पर सरकार परीक्षा कराने पर अड़ी है। विपक्षी दल भी इसको लेकर लामबंद है। इस बीच खबर आ रही है कि विपक्ष शासित छह राज्यों के मंत्री इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं और फैसले पर समीक्षा के लिए अनुरोध की है।
ये भी पढ़े: GST मुआवजा : क्या आम आदमी पर भी होगा असर ?
ये भी पढ़े: स्वास्थ्य कारणों से जापान के पीएम शिंजो आबे देंगे इस्तीफा
ये भी पढ़े: फाइनल ईयर की परीक्षाओं को लेकर सुप्रीमकोर्ट ने क्या कहा

चारों ओर से हो रहे विरोध के बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जेईई और नीट के आयोजन की तैयारियां तेज कर दी है। बुधवार शाम तक जेईई-नीट के करीब 23 लाख में 14 लाख अभ्यर्थियों ने इसे डाउनलोड भी कर लिया।

Six ministers of opposition ruled states move SC, seek review of its order permitting Centre to conduct NEET, JEE exams this year
— Press Trust of India (@PTI_News) August 28, 2020

एनटीए के चैयरमैन विनीत जोशी ने कहा कि यह दर्शाता है कि बच्चे बेसब्री से परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं। इससे पहले सरकार ने भी तर्क दिया था कि छात्र परीक्षा देना चाहते हैं इसलिए प्रवेश पत्र डाउनलोड कर रहे हैं।
ये भी पढ़े: अर्थव्यवस्था को लेकर वित्त मंत्री ने क्या कहा?
ये भी पढ़े:  ‘मोदी लहर के सहारे 2022 के चुनावों में नैया पार नहीं होगी’
ये भी पढ़े:  कोरोना : कई राज्यों की वित्तीय स्थिति चरमराई

सीएम पटनायक ने मोदी को लिखी चिट्ठी
पश्चिम बंगाल और कांग्रेस शासित प्रदेशों के बाद अब ओडिशा सरकार भी नीट और जेईई की परीक्षा टालने के पक्ष में है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की है और पीएम मोदी से कोरोना वायरस के हालात और राज्य के कई हिस्सों में आई बाढ़ के मद्देनजर नीट और जेईई की परीक्षाएं टालने करने का अनुरोध किया।
मालूम हो कि बुधवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में गैर बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग इस मुद्दे पर बैठक हुई थी।
ये भी पढ़े: घमासान के बीच सिब्बल ने कहा-सबसे खराब दौर से गुजर रही कांग्रेस
ये भी पढ़े: कोरोना : मोटे लोगों पर कम असरदार हो सकती है वैक्सीन
ये भी पढ़े: अमेरिका ने अपने नागरिकों से क्यों कहा कि भारत की यात्रा न करें

Back to top button