NEET स्टूडेंट्स को लॉकेट या ताबीज पहनने वालो को परीक्षा केंद्र में नहीं मिलेगी एंट्री

NEET 2017 की प्रवेश परीक्षा सात मई को होने वाली है। CBSE ने नीट के लिए एडमिट कार्ड्स 22 अप्रैल से ही अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स के लिए CBSE ने उनके एडमिट कार्ड्स व वेबसाइट पर कुछ निर्देश भी जारी किए हैं। दरअसल, CBSE ने सख्त निर्देश दिए हैं कि अगर कोई भी स्टूडेंट परीक्षा के दौरान गले में ताबीज या लॉकेट पहना हुआ दिखा तो ऐसी स्थिति में उस स्टूडेंट को केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा।

NEET स्टूडेंट्स को लॉकेट

NEET परीक्षा में सिर्फ एडमिट कार्ड और फोटोग्राफ ही है मान्य

CBSE ने स्टूडेंट्स को परीक्षा के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों से भी अवगत कराया है। CBSE ने स्टूडेंट्स को केंद्र पर ढाई घंटे पहले पहुंचने का निर्देश दिए हैं। ऐसी स्थिति में परीक्षा केंद्र में एंट्री सुबह साढ़े सात बजे से ही शुरू कर दी जाएगी। सुबह साढ़े नौ के बाद किसी भी स्टूडेंट को केंद्र में एंट्री नहीं मिलेगी। एग्जाम खत्म होने तक किसी भी स्टूडेंट को केंद्र से बाहर जाने की इजाजत नहीं होगी।

NEET परीक्षा में किसी भी स्टूडेंट को एडमिट कार्ड और फोटोग्राफ के अलावा कोई भी सामान को परीक्षा केंद्र में ले जाने की इजाजत नहीं है। अगर कोई भी स्टूडेंट इसके अलावा किसी अन्य सामग्री के साथ पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दें, स्टूडेंट्स को केंद्र में ड्रेस कोड समेत अन्य निर्देशों का पालन नहीं करने पर केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा। CBSE ने अपनी वेबसाइट पर ड्रेस कोड के लिए भी निर्देश दिए हैं। परीक्षा केंद्र में जूते पहन कर आने वाले स्टूडेंट्स को एंट्री नहीं मिलेगी। केंद्र में साधारण चप्पल वाले को ही इंट्री दी जाएगी।

यह भी पढ़े: खुशखबरी: यूपी में जल्द निकलेगी 33,000 पुलिस वैकेंसी

स्टूडेंट्स को बॉल पेन भी केंद्र पर ही उपलब्ध कराए जाएंगे। पेसिंल से मार्क किए गए उत्तरों का मूल्यांकन नहीं किया जाएगा। धुंधले और हल्के भरे गए वृत्त को गलत पद्धति माना जाएगा, क्योंकि ऑप्टिकल स्कैनर इसे स्वीकार नहीं करता है।

 
Back to top button