बड़ा खुलासा: नीरव मोदी की कंपनी ने PNB की हांग कांग और दुबई शाखाओं से भी लिया लोन

नीरव मोदी ग्रुप की कंपनियों ने पीएनबी की केवल भारतीय शाखा से ही नहीं बल्कि हांग कांग और दुबई स्थित शाखाओं से भी लोन लिया था। बैंक द्वारा दी गई आंतरिक रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। बता दें कि मोदी पीएनबी की मुंबई स्थित ब्रैडी हाउस शाखा से करीब 14 हजार करोड़ रुपये के घोटाले आरोपी है।बड़ा खुलासा: नीरव मोदी की कंपनी ने PNB की हांग कांग और दुबई शाखाओं से भी लिया लोन

रिपोर्ट के अनुसार, नीरव मोदी ग्रुप की कंपनी फायरस्टार डायमंड लिमिटेड हांग कांग और फायरस्टार डायमंड एफजेडई दुबई ने पंजाब नेशनल बैंक की हांग कांग और दुबई शाखाओं से भी लोन लिया। 

पीएनबी को करीब 14 हजार करोड़ रुपये का चूना लगाने की जांच के दौरान इन दो मामलों का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार, जांच में सामना आया है कि इन दो कंपनियों से नीरव मोदी ग्रुप के उन खातों में कोई लेन-देन नहीं हुआ है जिनमें धोखाधड़ी के मामले सामने आए थे। इसलिए इन दोनों को खातों को धोखाधड़ी से संबंधित नहीं माना जा रहा है। ग्रुप की एक और कंपनी अमेरिका स्थित फायस्टार डायमंड इंक ने न्यूयॉर्क साउथर्न बैंकरप्सी कोर्ट में फरवरी के आखिरी सप्ताह में दिवालिया के आवेदन कर दिया था। 

Back to top button