नक्सलियों ने रोका रेलवे ट्रैक पर आवागमन

- in राष्ट्रीय

नक्सलियों ने रविवार को दंतेवाड़ा में एक रेलवे मार्ग पर पेड़ तोड़ कर ट्रैक पर रख दिया. इस वजह से रविवार रात लगभग 11.23 बजे यहां ट्रैक पर मालगाड़ी के चालक को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोकना पड़ा. ये रेलवे ट्रैक कुपेर-कामालूर में स्थित है. 

रेलवे ट्रैक पर मार्ग अवरुद्ध होने के कारण जैस ही ट्रैन रुकी छिपे हुए नक्सलियों ने पहुंचकर ट्रैन चालक और गार्ड से वाॅकी-टॉकी छीन लिया. इसी दौरान नक्सलियों के एक अन्य दल ने कामालूर स्टेशन पर पहुंचकर वहां खड़ी दूसरी मालगाड़ी के चालक और गार्ड से भी वाकी टॉकी छीन लिया. नक्सलियों ने स्टेशन पर मौजूद स्टेशन मास्टर को धमकाया. सुबह जब घटना स्थल पर सुरक्षा बल के  जवान पहुंचे  तो घात लगाये नक्सलियों ने फायरिंग कारना शुरू कर दिया और ब्लाॅस्ट से नुकसान पहुंचाने की नाकाम कोशिश की. हालंकि सुरक्षा बल के  जवानों की सक्रियता और जवाबी कार्रवाई से नक्सलियों को पीछे हटना पड़ा. नक्सलियों के डर के कारण रेलवे का स्टाफ रात में ट्रैक को सही करने के लिए मौके पर नहीं पहुंच सका.

कर्नाटक चुनाव: जीत का जश्न मना रही बीजेपी की कांग्रेस ने ऐसे पलट दी बाजी

रेलवे ट्रैक पर पेड़ गिरने के कारण ओएचई लाइन और ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया.  ट्रैक क्षतिग्रस्त होने के कारण रात में इस ट्रैक में रेलवे रूट प्रभावित हो गया. इस वजह से किरंदुल से विशाखापट्टनम तक चलने वाली पैसेंजर को स्थगित कर दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने अब भी मायावती से लगा रखी है गठबंधन आस

कांग्रेस एक ओर मान रही है कि छत्तीसगढ़