नवाज़ शरीफ तबीयत हुई ख़राब, जेल से भेजे गए अस्पताल

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सेहत बिगड़ने के बाद रविवार रात केयरटेकर सरकार के आदेश पर उन्हें देश के टॉप हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि शरीफ ने रविवार शाम सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें इस्लामाबाद के पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज़ में भर्ती कराया गया है. फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.नवाज़ शरीफ तबीयत हुई ख़राब, जेल से भेजे गए अस्पताल

तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे 68 वर्षीय शरीफ और उनकी 44 साल की बेटी मरियम रावलपिंडी की अडियाला जेल में 10 और सात साल की जेल की सजा काट रहे हैं. लंदन में चार आलीशान फ्लैट्स की मिल्कियत से जुड़े मामले में एक जवाबदेही अदालत ने छह जुलाई को उन्हें भ्रष्टाचार का दोषी ठहराया था.

शरीफ को अस्पताल भेजने का फैसला पंजाब सरकार ने लिया, क्योंकि अडियाला जेल उसके प्रशासनिक नियंत्रण में है. डॉक्टरों की एक टीम ने सिफारिश की थी कि शरीफ को सही इलाज और देखभाल की जरूरत है, क्योंकि उनके दोनों बाहों में तेज दर्द था जो शायद बल्ड सर्कुलेशन की कमी की वजह से था. पंजाब के गृहमंत्री शौकत जावेद ने सरकारी पीटीवी से कहा कि इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम के बाद शरीफ को अस्पताल में भर्ती करने का निर्णय किया गया है. वहीं पीआईएमएस के प्रवक्ता वसीम ख्वाजा ने कहा कि शरीफ अस्पताल के हार्ट डिज़ीज़ सेंटर में हैं और उनकी स्थिति स्थिर है.

खबर के मुताबिक, शरीफ ने सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद डॉक्टरों ने उनकी जांच की और सलाह दी कि उन्हें तत्काल इस्लामाबाद के पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज की हृदय चिकित्सा इकाई में भर्ती कराया जाए. पिछले हफ्ते खबर आई थी कि शरीफ के गुर्दे खराब होने के कगार पर हैं और डॉक्टरों ने सलाह दी थी कि उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाने की जरूरत है. इससे पहले डॉ. एजाज कादिर की अगुवाई में डॉक्टरों की एक टीम ने सीने में दर्द की शिकायत करने के बाद शरीफ का मेडिकल चेक-अप किया था.

Back to top button