पति के ना समझने पर नवविवाहिता ने उठाया खौफनाक कदम, पति का किसी और से था प्रेम संबंध

होशियारपुर। शादी के दो महीने के बाद ही नवविवाहित के सारे सपने चकनाचूर हो गए। पत्नी को पता चला कि उसके पति के तो किसी और युवती से प्रेम संबंध हैं। दोनों अक्सर मिलते हैं। इससे वह परेशान रहने लगी। उसने जब पति को समझाया तो वह अपने परिजनों के साथ मिलकर उससे मारपीट करने लगा। गत रात्रि नवविवाहिता अचानक छत से कूद पड़ी। ससुराली इसे आत्महत्या बता रहे हैं तो मृतका के मायके वाले हत्या।पति के ना समझने पर नवविवाहिता ने उठाया खौफनाक कदम, पति का किसी और से था प्रेम संबंध

मृतका कंचन शर्मा उर्फ किरन (26) पुत्री पवन कुमार निवासी शंकर नगर होशियारपुर की रहने वाली थी। किरन की लगभग डेढ़ साल पहले मोहल्ला कच्चा टोबा के निंशांत पुत्र रमेश खन्ना के साथ शादी हुई थी। शादी के बाद कंचन को पता चला कि उसके पति के किसी और महिला के साथ संबंध है। इसको लेकर अक्सर दोनों में विवाद रहता था। इस बारे में कंचन ने अपने मायके परिवार को भी जानकारी दी थी।

छत से कूदने से पहले भी कंचन व उसके पति निशांत में झगड़ा हुआ था। गुस्से में आकर कंचन ने छत से छलांग लगा दी। जब तक उसे अस्पताल पहुंचाया जाता तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। उधर, कंचन के परिवार वालों का आरोप है कि उनकी बेटी की हत्या की गई है। अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाने पहुंचे कंचन के परिजनों ने बताया कि उनका दामाद निशांत एचडीएफसी बैंक बेगोवाल भुलत्थ जिला कपूरथला में तैनात है।

उन्होंने बताया कि शादी के दो माह के बाद कंचन को अपने पति के दूसरी लड़की से प्रेम संबंध का पता चल गया, तो उसने अपने पति को समझाने की बहुत कोशिश की। जब बात नहीं बनी तो कंचन ने सारी बात उन्हें बताई थी। मायके परिवार ने जब निशांत को समझाया तो निशांत ने समझने की जगह कंचन से मारपीट शुरू कर दी।

रात 10.40 बजे आया फोन

अस्पताल में मौजूद कंचन के भाई अमनदीप ने बताया कि रात वह घर पर था। इस दौरान रात 10.40 बजे कंचन का फोन आया कि निशांत और परिवार के अन्य सदस्य उसके साथ मारपीट कर रहे हैं। वह उसे मार डालेंगे। वह उसे आकर ले जाएं। इस पर अमनदीप ने कहा कि वह दस मिनट में आ रहा है। मगर, जैसे ही वह सेशन चौक के पास पहुंचा तो कंचन की ननद अतिथि का फोन आया कि आप सरकारी अस्पताल पहुंचें। इसके बाद जैसे ही अमनदीप सरकारी अस्पताल पहुंचा, तो वहां पर कंचन मृत पड़ी थी।

निशांत को समझाया था

मृतका के एक अन्य रिश्तेदार मंजू दास जो चंडीगढ़ से आया था, ने बताया कि कंचन की शादी को लगभग डेढ साल हुआ था और उसे शादी के दो माह बाद ही निशांत के प्रेम संबंध के बारे में पता चल गया था। उस महिला को कंचन ने पहले खुद समझाया। बाद में मायके वालों को बताया। इस पर जब मायके वालों ने भी निशांत को समझाने की कोशिश की, तो उसने समझने के बजाय कंचन से मारपीट शुरू कर दी।

खुदकशी नहीं, हत्या हुई

अस्पताल में कंचन के परिजनों ने ससुराल पर आरोप लगा है कि यह खुदकशी नहीं बल्कि हत्या की गई है। उन्होंने बताया कि कंचन के शरीर पर कहीं भी किसी भी चोट का निशान नहीं है। सिर्फ सिर के पिछले हिस्से पर चोट का निशान होने के कारण ऐसा प्रतीत होता है कि कंचन के सिर पर पहले चोट मारी गई, उसके बाद उसे छत से नीचे गिराया गया।

दादी सास और बुआ सास पर भी हो मामला दर्ज

मृतका के परिजनों ने बताया कि सबसे बड़ी कसूरवार तो कंचन की दादी सास और एक बुआ सास है जो लोकल होशियारपुर में ही रहती हैं। संजू दास ने बताया कि मृतका की दादी सास कंचन को इतना परेशान करती थी कि उसकी कई बार पहले भी मारपीट कर चुकी थी और दूसरी तरफ उसकी बुआ सास जो लोकल होशियारपुर में ही रहती है, ने कंचन के खिलाफ उसके ससुराल को बहुत उकसाया है।

दूसरी शादी को लेकर की कंचन से मारपीट

अमनदीप ने बताया कि जब उसे रात को कंचन का फोन आया, तो चीखने-चिल्लाने की आवाजें आ रही थीं। कंचन रो रही थी और उसने कहा कि भाई यह मुङो मार रहे हैं, तुम जल्दी आ जाओ। कंचन बस इतना ही कह पाई कि निशांत मार-मार कर यह कह रहा है कि उसने दूसरी शादी करनी है, इसलिए या तो उसे छोड़ दे या फिर मर जा। उसके बाद फोन कट गया। बाद में कंचन की ननद का फोन आया कि आप अस्पताल पहुंच जाओ।

तीन लोगों पर मामला दर्ज

पुलिस थाना सिटी ने मृतका के पति निशांत, ननद अतिथि और निशांत की प्रेमिका रितु धामी पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने निशांत को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

Back to top button