जयपुर: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के रायसिंह नगर से नेशनल यूनियनिस्ट जमींदारा पार्टी की वर्तमान विधायक सोना देवी शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गईं. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि सोना देवी आज कांग्रेस में शामिल हो गईं.

उन्होंने कहा कि सोना देवी के कांग्रेस में शामिल होने से श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों में कांग्रेस की स्थिति मजबूत होगी. सोना देवी ने प्रदेश कार्यालय में पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. राज्यसभा के चुनाव में नेशनल यूनियनिस्ट जमींदारा पार्टी विधायक ने भाजपा को समर्थन दिया था.

बोले पायलट, भाजपा डूबता जहाज

भाजपा से कोई अन्य नेता के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की संभावना के प्रश्न पर पायलट ने कहा कि भाजपा डूबता जहाज है और आने वाले समय में पता चलेगा कि कांग्रेस में अब कौन शामिल होगा. राजस्थान विधानसभा में नेशनल यूनियनिस्ट जमींदारा पार्टी के दो विधायक हैं. व्यवसायी बी डी अग्रवाल पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष है. कांग्रेस में शामिल होने के बाद सोना देवी ने कहा कि भाजपा दलित विरोधी पार्टी है. दो अप्रैल को भारत बंद के दौरान दलितों को अत्याचारों का सामना करना पड़ा. मुझे कांग्रेस पार्टी की ओर से जो भी जिम्मेदारी दी जायेगी उसका मैं उसे प्रभावी रूप से पूरा करूंगी.