Home > राज्य > उत्तराखंड > राज्यसभा के लिए राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी ने किया नामांकन

राज्यसभा के लिए राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी ने किया नामांकन

राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी ने राज्यसभा के लिए किया नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। बलूनी ने चार सेटों में नामांकन दाखिल किया है।

 

राज्यसभा के लिए राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी ने किया नामांकनसोमवार को राज्यसभा के लिए नामांकन के दौरान सभी कैबिनेट मंत्री व विधायक मौजूद रहे। राज्यसभा के चुनाव में इस बार भाजपा की राह में कोई अड़चन नहीं है। एक विधायक के निधन के बावजूद सदन में उसके 56 विधायक हैं। 11 विधायकों वाली कांग्रेस पहले ही सरेंडर कर चुकी है।

इन स्थितियों में चुनाव की असली लड़ाई भाजपा के भीतर ही सिमटी हुई थी। उत्तराखंड से राज्यसभा की एक सीट के लिए तमाम दावेदार लाइन में थे। स्थानीय बनाम पैराशूट दावेदारों की लड़ाई में दोनों तरफ दमदार दावेदार मौजूद रहे।

स्थानीय दावेदारों की बात करें तो पूर्व सीएम विजय बहुगुणा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट का नाम प्रमुखता से उभरा। पैराशूट दावेदारों में पहले केंद्रीय मंत्रियों रविशंकर प्रसाद, धर्मेंद्र प्रधान, थावर चंद्र गहलोत, डॉ.जेपी नड्डा जैसे दिग्गजों के नाम सामने आए।

ये दिग्गज दूसरे राज्यों से एडजस्ट हुए, तो फिर भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन रामलाल, प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू का नाम मजबूत दावेदार बतौर सामने रह गया। बीच में ये चर्चा भी आई कि त्रिपुरा जीत के सूत्रधार राष्ट्रीय महामंत्री राममाधव को भी वाया उत्तराखंड राज्यसभा भेजा जा सकता है। मगर आखिर में मुहर अनिल बलूनी के नाम पर ही लगी।

 
Loading...

Check Also

इस डॉक्यूमेंट के बिना नहीं बनेगा आयुष्मान योजना का गोल्डन कार्ड

इस डॉक्यूमेंट के बिना नहीं बनेगा आयुष्मान योजना का गोल्डन कार्ड

अगर आपको भी मुफ्त उपचार के लिए आयुष्मान योजना का गोल्डन कार्ड बनवाना है तो …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com