5 रुपये के अंडे के पीछे हुआ मर्डर जाने पूरा मामला…

उत्तर प्रदेश के बलिया में महज पांच रुपये के लिए एक अंडा व्यवसायी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. इस वारदात में शामिल छह आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. परिजनों का आरोप है कि इलाके के कुछ शराबी दबंगों के पास शराब खरीदने के लिए पांच रुपये कम पड़ रहे थे. दुकानदार द्वारा रुपये मांगने पर उन्होंने रुपये देने से मना कर दिया. इस बात से वो इतने नाराज हो गए कि लाठी डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी.

परिजनों ने पुलिस पर भी आरोप लगाया कि थाने में पहले शराबियों के खिलाफ शिकायत की थी तो उल्टे पुलिस वालों ने उन्हें ही थाने में बैठा कर रखा और उनकी पिटाई भी की. बाद में समझौता करा कर छोड़ दिया. लेकिन अगले ही दिन शराबियों ने अंडा व्यवसायी पर लाठी डंडे से हमला किया और उसकी हत्या कर दी.

पांच रुपये के लिए मर्डर

वहीं एसपी का कहना है कि इस मामले में पुलिस वालों के खिलाफ लापरवाही की जांच चल रही है. दोषी पुलिस वालों को किसी भी हाल में छोड़ा नहीं जाएगा. मामले में पुलिस ने मृतक के पुत्र तौहीद अहमद की तहरीर पर शब्बीर अहमद समेत सात लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस छह लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है. लोग दबी जुबान में इन दबंगों के खिलाफ सख्त से सख्त सजा की मांग कर रहे है. वहीं इस घटना से दुखी परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

Back to top button