मुकेश अम्बानी की सबसे सुरक्षित कार की कीमत जानकर उड़ेंगे आपके होश..

- in कारोबार

हमने आपको ये तो बता रखा है कि मशहूर इंडस्ट्रियलिस्ट मुकेश अम्बानी दुनिया के सबसे महंगे घर में रहते है जिसका नाम antilia है. Antilia मुबंई में बना  हुआ है और कुछ दिन पहले उसके एक फ्लोर में थोड़ी सी आग लग गई थी जिसे सही वक़्त में बुझा दिए गया था.

पर आज हम उनके घर के बारे में नहीं बल्कि उनकी कार के बारे में बात करने जा रहे है  है. मुकेश अम्बानी दुनिया के सबसे महंगे घर के साथ सबसे महंगी गाड़ी के भी मालिक  है.

अम्बानी के पास बीएमडब्‍ल्‍यू 760एलआई कार है जिसमे  काफी सारे मॉडिफिकेशन्स कर दिए गए है जिससे इसकी कीमत काफी बढ़ जाती है. बता दे हम आपको कि ये गाडी भारत कि सबसे महंगी कार है. आईये जानते है इस कार के फीचर्स के बारे में

कार कि प्रत्येक विंडो 65 एमएम मोती है और 150 कि‍लोग्राम वज़न कहै जो कि इसे बुलेट प्रूफ बनती है.
इस पर आर्मी ग्रेड हथि‍यारों, हैंड ग्रेड और 17 कि‍लोग्राम तक के ब्‍लास्‍ट का कोई असर नहीं होगा। अम्बानी कि ये दुनिया क सबसे ज़्यादा सिक्योर कारमें से एक है.

मुकेश अम्बानी भारत के सबसे अमीर आदमियों में से एक ही.वह रिलायंस कंपनी के चेयरमैन के और आज के समय में हर कोई उन्हें जानता ही. तो फिर ऐसा कैसे हो सकता ही इतने बड़े इंडस्ट्रिलिस्ट क सुरक्षा में कोई कमी रह जाए.

हवाई यात्रा में जल्द ही मिलेंगी मोबाइल से कॉल करने की सुविधा….

इस कार कि मार्किट वैल्यू Rs 1.9 करोड़ है मुकेश  अम्बानी कि सुरक्षा को देखते हुए इसमें जेड सिक्योरिटी के फीचर्स है जो क इसे काफी महंगा बना देती है. ऊपर से आर्म्ड कार्स के इम्पोर्ट में 300 परसेंट कि ड्यूटी लगती है जिससे इसकी कीमत 8 .5 करोड़ हो जाती है .

मुकेश अम्बानी ने केवल इसकी रजिस्ट्री में ही 1 करोड़ से ऊपर खर्च कर दिए. आपको बता दे कि आज तक भारत में इतना पैसा किसी ने नहीं दिए है  रेजिस्ट्री में.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

शुरुआती तेजी के बाद गिरा बाजार, सेंसेक्स 100 अंक लुढ़का, निफ्टी 11050 के करीब

 बुधवार को शेयर बाजार ने अच्छी शुरुआत की.