सामने आया मुकेश अंबानी का सबसे बड़ा राज, जिसे जानकर पूरी दुनिया हुई हैरान

आपको तो पता ही है भारत में अमीरी के मामले में मुकेश अंबानी से बड़ा फिलहाल कोई नहीं है. देश के अमीरों की सूची में मुकेश अम्बानी का पहला स्थान हैं. मुकेश अम्बानी के परिवार में कुल पांच लोग हैं. उनकी पत्नी का नाम है नीता और उन्हें तीन बच्चे हैं, आकाश, ईशा और अनंत.

1. भारत में सबसे अमीर शख्स मुकेश अम्बानी

इस परिवार के बारे में बहुत सी ऐसी दिलचस्प बातें हैं, जो शायद बहुत कम लोगों को पता होंगी. आज जैम हम आपको मुकेश अम्बानी के बारे में ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिनसे शायद आप अंजान होंगे.मुकेश अम्बानी का जन्म 19 अप्रैल 1957 को हुआ. उनके पिता का नाम धीरू भाई अम्बानी है और माता का नाम कोकिला बेन अम्बानी है.

2. परिवार में हैं पांच सदस्य

उनके एक छोटे भाई हैं, जिनके नाम से कमोबेश हम सभी वाकिफ होंगे. जी, हाँ अन बात कर रहे हैं अनील अम्बानी की.अनील के अलावा मुकेश अम्बानी की दो बहने भी हैं. पूरा अम्बानी परिवार मुंबई में एक दो बेड रूम के अपार्टमेन्ट में रहा करता था. बाद में धीरू भाई अम्बानी ने कोलाबा में एक 14 मंजिला अपार्टमेन्ट खरीदा. यहाँ पर कुछ समय पर मुकेश और अम्बानी अपने अपने परिवार के साथ अलग अलग मंजिल पर रह रहे थे.

3. सबसे महंगे घर में रहते हैं

लेकिन अब मुकेश अम्बानी ने अपना अलग घर बनवा लिया है. उनके नए घर का नाम एंटीलिया है. इसे दुनिया के सबसे महंगे घरों में गिना जाता है.बताया जाता है कि एंटीलिया दुनिया का एक ऐसा घर है, जिसकी कीमत करीब एक अरब से भी ज्यादा है. यह घर 60 मंजिला है और करीब देश सौ से ज्यादा कारें खड़ी करने के लिए इस घर में गैरेज बना हुआ है.

इसके अलावा इस घर में हेल्थ क्लब, सिनेमा घर और करीब 600 स्टाफ हमेशा मौजूद रहते हैं. इसके अलावा भी मुकेश अम्बानी से जुडी और भी कई बातें हैं, जो बेहद दिलचस्प हैं, जानने के लिए देखें यह वीडियो

Back to top button