Home > कारोबार > एक सेकंड में कितना पैसा कमाते हैं मुकेश अंबानी जानकर चौंक जाएंगे आप

एक सेकंड में कितना पैसा कमाते हैं मुकेश अंबानी जानकर चौंक जाएंगे आप

दुनिया के सबसे अमीर उद्योगपतियों की लिस्ट में एक भारत के मुकेश अंबानी को कौन नहीं जानता। रिलायंस जियो के मालिक मुकेश अम्बानी की धन संपत्ति के बारे में क्या कहना, उनका घर किसी राजमहल से कम नही और पूरी दुनिया में सबसे अच्छे घरों की सूची में एक है। अंबानी का नाम सुनते ही आपके दिमाग में जो तस्वीर उभरती है वह भव्यता से कम नहीं होती। यह सवाल हम सबके दिमाग में हर बार आता है कि मुकेश अंबानी कितना कमाते हैं? इसीलिए आज हम आपके सामने इसका एक वृस्तित ब्योरा लाए हैं। यह ब्यौरा आंकड़ों पर आधारित है।

बता दें कि मुकेश अंबानी के घर की जो भारत में सबसे महंगा और पूरे विश्व में दूसरे नंबर पर है जो मुम्बई में है जिसका नाम ‘एंटीलिया’ है। 27 मंजिल इस घर की अनुमानित कीमत करीब ग्यारह हज़ार करोड़ है जिसमे एक से बढ़ कर एक हाइटेक सुविधाएँ मौजूद है। इस आलिशान घर में करीब 168 गाड़ियां है जिनके लिए 7 मंजिल पार्किंग बानी हुई है। साथ ही इसमें आपकी सुख सुविधा के लिए थिएटर, जिम आदि सब कुछ है। बता दे की इतने बड़े घर में तक़रीबन 600 कर्मचारी काम करते है जिनके साथ मुकेश कभी नौकर की तरह नहीं बल्कि परिवार के सदस्य की तरह व्यवहार करते है।

2015-2016 में रिलाइंस इंडस्ट्रीज की कमाई 27,630 करोड़ रूपय हुई, साथ ही कंपनी में बतौर प्रमोटर इनकी हिस्सेदारी 44.7% है, इसके हिसाब से तो अंवानी जी का हिस्सा 12,351 करोड रूपये हुआ है, आपको जानकारी दे दे कि एक महीने में इनकी कमाई 1029 करोड रुपय है। एक हफ्ते में इनकी कमाई 257 करोड रूपय है और एक दिन की कमाई 34 करोड रूपये है।

एक घंटे की कमाई 1.4 करोड़ रूपये है। एक मिनट में कमाई 2.35 लाख रूपय है और एक सैकेड में कमाई 3 हजार 916 रूपय है। आपको बता दे कि ये सभी आपड़े खबरे के अनुसार ही है, ये एकेंज है या नही इस बात का हम कोई भी दावा नहीं करते है, वैसे आपको बता दें कि अंवानी साहव के बच्चो भी लाइमलाइट में बने ही रहते है।

Loading...

Check Also

फ्लिपकार्ट से बिन्नी बंसल के बाद अब मिंत्रा के सीईओ दे सकते हैं इस्तीफा

फ्लिपकार्ट से बिन्नी बंसल के बाद अब मिंत्रा के सीईओ दे सकते हैं इस्तीफा

फ्लिपकार्ट के सीईओ बिन्नी बंसल के बाद अब मिंत्रा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com