मॉब लिंचिंग पर लोकसभा में मचा बवाल, भाजपा और तृणमूल सांसद एक-दूसरे से भिड़े

भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या (मॉब लिंचिंग) मामले में बुधवार को लोकसभा में हाथापाई की नौबत आ गई। पश्चिम बंगाल में मॉब लिंचिंग पर आरोप-प्रत्यारोप के बीच भाजपा सांसद किरीट सोमैया और तृणमूल सांसद इदरीस अली एक दूसरे की ओर दौड़ पड़े। बीच-बचाव के लिए सांसदों को हस्तक्षेप करना पड़ा। स्पीकर सुमित्रा महाजन को सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। स्पीकर ने घटना पर चिंता जताते हुए दोनों को अपनी हद में रहने को कहा।मॉब लिंचिंग पर लोकसभा में मचा बवाल, भाजपा और तृणमूल सांसद एक-दूसरे से भिड़े

अब तक मॉब लिंचिंग के मामले विपक्ष उठाता रहा है, लेकिन शून्य काल के दौरान भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में इस तरह की घटना का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि चार महिलाओं को भीड़ ने पीटा और दो को तो निर्वस्त्र कर दिया गया। 

तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी ने इसका विरोध किया। दोनों ओर से आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए। इस दौरान कल्याण बनर्जी और इदरीस अली अपनी सीट छोड़कर स्पीकर के आसन की ओर गए। इस पर सोमैया भी सीट छोड़ कर आसन की ओर दौड़े। 

इदरीस अली और सोमैया तेजी से एक दूसरे की ओर बढ़े। तब अन्य सांसदों ने दोनों को रोका। 10 मिनट बाद कार्यवाही शुरू होने पर स्पीकर ने कहा कि यह सब शोभा नहीं देता है। किसी को भी अपनी हदों को नहीं पार करना चाहिए।

बुलेट ट्रेन पर खड़गे व गोयल में तकरार

प्रश्न काल के दौरान कांग्रेस संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और रेल मंत्री पीयूष गोयल के बीच बुलेट ट्रेन के मुद्दे पर जमकर तकरार हुई। खड़गे ने कहा कि एक लाख 10 हजार करोड़ के इस प्रोजेक्ट से आम आदमी का क्या भला होने वाला है? 
उन्होंने यह भी कहा कि रेल मंत्रालय ने गुलबर्ग समेत तीन डिवीजन आज तक नहीं बनाए। इस पर गोयल ने कहा कि खड़गे के एक प्रश्न में 11 प्रश्न हैं और वह सब का बारी-बारी से जवाब देना चाहते हैं। गोयल ने कहा कि कांग्रेस सरकार के कई ऐसे प्रोजेक्ट हैं जो मंजूर तो हुए, लेकिन 40 वर्षों में भी शुरू नहीं हो पाए। इस पर दोनों पक्षों में जमकर हंगामा हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इमरान खान का मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘भारत के अहंकारी और नकारात्‍मक जवाब से निराश हूं’

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को नरेंद्र