Home > राज्य > मध्यप्रदेश > MP में पत्रकार की मौत की CBI जांच की सिफारिश, ट्रक ड्राइवर गिरफ्तार

MP में पत्रकार की मौत की CBI जांच की सिफारिश, ट्रक ड्राइवर गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के भिंड में खोजी पत्रकार संदीप शर्मा की कुचलकर हत्या करने वाले ट्रक के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि सोमवार की देर रात ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया.

MP में पत्रकार की मौत की CBI जांच की सिफारिश, ट्रक ड्राइवर गिरफ्तारइस बीच मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने पत्रकार संदीप शर्मा की मौत के मामले की जांच CBI से करवाने की सिफारिश कर दी है. जल्द ही सरकार की ओर से इस संबंध में औपचारिक घोषणा हो सकती है.

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संदीप शर्मा की मौत की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग की थी. ज्योतिरादित्य ने कहा कि पत्रकार की हत्या दिनदहाड़े की गई, जिसकी जांच CBI से कमतर किसी संस्था से नहीं होनी चाहिए. मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है, जिसे BJP के शासनकाल में कुचला जा रहा है.

वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पत्रकारों की सुरक्षा उनकी सरकार की प्राथमिकता है और संदीप शर्मा की मौत का जो भी जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी. पत्रकार की मौत के मामले में उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

आरोपी ट्रक ड्राइवर की गिरफ्तारी के बाद सिटी कोतवाली थाने के TI एसएस कुशवाहा ने बताया कि ट्रक ड्राइवर ने कुबूल किया है कि घटना के वक्त वही ट्रक चला रहा था. पत्रकार संदीप शर्मा की मौत की जांच के लिए गठित SIT टीम आरोपी ट्रक ड्राइवर से पूछताछ कर रही है.

पुलिस ने गिरफ्तार ट्रक ड्राइवर की पहचान रणवीर यादव के रूप में की है और वह भिंड के ही गड़ूपुरा का रहने वाला है. पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह ट्रक मालिक के कहने पर ट्रक लेकर जा रहा था. पुलिस ने यह भी बताया कि आरोपी ट्रक ड्राइवर के पास हैवी व्हिकल लाइसेंस तक नहीं है.

गौरतलब है कि 35 वर्षीय पत्रकार संदीप शर्मा सोमवार की सुबह अपनी बाइक पर कहीं जा रहे थे, तभी एक ट्रक उन्हें रौंदती चली गई. पत्रकार की मौत की पूरी घटना CCTV में कैद हो गई है. CCTV फुटेज में साफ दिखाई दे रहा है संदीप सड़क पर किनारे से चल रहे हैं और ट्रक बेकाबू हो संदीप को कुचलती हुई पटरी तक चली जाती है फिर वापस तेजी से सड़क की ओर घूम जाती है.

बताते चलें कि संदीप ने करीब साल भर पहले रेत माफिया और पुलिस के बीच सांठगांठ से जुड़ा एक स्टिंग किया था. संदीप के इस स्टिंग में अटेर के एक पुलिसकर्मी को रेत माफिया से रिश्वत लेते दिखाया गया था.

Loading...

Check Also

सम्पन्न हुई राज्य अभियोजन अधिकारी सेवा संघ की बैठक…

राजधानी लखनऊ के कलेक्ट्रेट परिसर में राज्य अभियोजन अधिकारी सेवा संघ की बैठक सम्पन्न हुई, …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com