केरल की तरफ MP पुलिस ने बढ़ाया मदद का हाथ, दान किए 1 करोड़ 31 लाख

भोपाल : केरल में आई कुदरती आपदा को देखते हुए मध्यप्रदेश पुलिस ने भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। इस भीषण प्राकृतिक आपदा के लिए कई गैर सरकारी और सरकारी सगंठन सामने आए हैं। इसी बीच राज्य पुलिस ने सोमवार को अपना एक दिन का वेतन केरल के लिए देने की बात कही है।

केंद्र सरकार ने भी इस बाढ़ को प्राकृतिक आपदा घोषित करते हुए देश के उद्योगपितयों से अपील की है कि वो इस सकंट की घड़ी में केरल की मदद करें। गौरतलब है कि इस भीषण प्राकृतिक आपदा के लिए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री केरल को पहले ही 10 करोड़ की राहत राशि देने की बात कह चुके हैं।

वहीं, अब मध्यप्रदेश पुलिस के डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला ने ट्वीटर पर इस बात की पुष्टि की है कि मध्यप्रदेश पुलिस केरल के मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ 31 लाख रुपए दान कर रहा है। इसके अलावा केरल को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से मध्यप्रदेश के सभी पुलिसकर्मी अपने 1 दिन का वेतन भी दान करने वाले हैं।
 
गौरतलब है कि केरल में रविवार को बारिश थमने से लोगों ने थोड़ी राहत की सांस ली, मगर इससे पहले बाढ़ से मची त्रासदी ने लाखों लोगों को बेघर कर दिया और सैकड़ों की जानें ले लीं। प्रदेश में बाढ़ की तबाही के कारण 7,24,649 लोग राहत शिविरों में हैं। बाढ़ पीड़ितों के लिए 5,645 राहत शिविर बनाए गए हैं। इस प्राकृतिक आपदा में में 370 लोग मारे गए हैं।

Back to top button