MP: धनतेरस पर पिछले साल की तुलना में इस बार 8% ज्यादा बिजली की खपत

भोपाल.शहर में पिछले एक साल में 15 हजार नए बिजली उपभोक्ता जुड़े। इसकी वजह से धनतेरस पर इस बार बिजली की खपत में आठ फीसदी का इजाफा हुआ है।MP: धनतेरस पर पिछले साल की तुलना में इस बार 8% ज्यादा बिजली की खपत

शहर में इस बार धनतेरस पर 51. 00 लाख यूनिट औसत बिजली की खपत हुई। पिछले साल धनतेरस पर 46.67 लाख यूनिट बिजली की खपत हुई थी। धनतेरस के अगले दिन रूप चौदस पर भी एक साल में बिजली की खपत बढ़ी।

– रूप चौदस पर पिछले साल 45.89 लाख यूनिट बिजली खपत हुई थी। यह भी इस बार बढ़कर 49.47 लाख यूनिट हो गई। शहर में एक साल में हुए डेवलपमेंट के कारण चारों तरफ नई काॅलोनियां बनीं।

– होशंगाबाद रोड से मंडीदीप तक, एयरपोर्ट रोड से भौंरी बकानिया तक, बैरागढ़ से सीहोर रोड तक और बाग मुगालिया से बगली- बरई तक, शाहपुरा से रोहित नगर तक नई कालोनियों के बनने से बसाहट हुई।

इसे भी देखें:- दिवाली पर जवानों को मिला ये गिफ्ट, केंद्रीय मंत्री सिन्हा ने कहा…

– नए कनेक्शनों के लिए एक अलग से डिवीजन तक बनाया मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के सिटी सर्कल के जनरल मैनेजर वीके सिन्हा ने बताया कि पिछले साल की तुलना में शहर में बिजली उपभोक्ताओं की तादाद करीब 15 हजार बढ़ी।

कंपनी ने इनकी सहूलियत के मद्देनजर नए कनेक्शन देने के लिए अलग से डिवीजन भी बनाया गया। इसका नाम भी न्यू कनेक्शन सर्विस यानी एनएससी डिवीजन रखा गया।

Back to top button