MP के CM द्वारा होशंगाबाद का नाम बदले जाने पर दिग्विजय ने उठाए ये बड़े प्रश्न

मध्य प्रदेश के सीएम  शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के होशंगाबाद जिले का नाम बदलने की घोषणा की है। लेकिन मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने होशंगाबाद का नाम नर्मदापुरम करने की सीएम के एलान पर प्रश्न खड़े कर दिए गए हैं। भोपाल में पत्रकारों से बातचीत के बीच शनिवार को दिग्विजय सिंह ने बोला कि नाम बदलने को लेकर भाजपा ‘नाटक नौटंकी बंद करे’। दिग्विजय सिंह ने प्रश्न किया कि जिला या शहरों का नाम बदलने से बेरोजगारी समाप्त हो जाएगी क्या? महंगाई खत्म हो जाएगी क्या? देश उन्नति करेगा क्या? आपको जो करना है करिए, केवल यह नाटक नौटंकी बंद कर दो।

जंहा इस बात का पता चला है कि नर्मदा जयंती महोत्सव के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने होशंगाबाद का नाम नर्मदापुरम करने का एलान किया है। उन्होंने बोला है कि केंद्र गवर्नमेंट को शहर का नाम बदलने का प्रस्ताव भी भेजा जा चुका है। बीजेपी नेताओं ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि ‘कब तक लुटेरे हुशंगशाह के नाम से होशंगाबाद को पहचाना जाए? जिस लुटेरे ने हमारे मठ-मंदिर तोड़े, भगवान भोले के मंदिर भोजपुर का शिखर तोड़ा उसके नाम से नगर का नाम मंजूर नहीं?’

भाजपा के नेताओं का कहना था कि जिस नर्मदा के आशीर्वाद से मध्य प्रदेश के खेत लहलहाते हों उनके नाम से नगर पहचाना जाना चाहिए। शिवराज गवर्नमेंट ने पहले ही संभाग का नाम नर्मदापुरम संभाग रखा है। अब नगर का नाम नर्मदापुरम रखा जानें वाला है यह गर्व की बात है। दरअसल, मध्य प्रदेश की राजनीति में इन दिनों शहरों और ऐतिहासिक स्थानों के नाम बदलने की मांग पर जमकर सियासत हो रही है। राज्य में सत्ताधारी भाजपा के नेता ऐतिहासिक जगहों और शहरों के नाम परिवर्तन की मांग कर रहे हैं। भोपाल का ईदगाह हिल्स, इकबाल मैदान, हबीबगंज स्टेशन और होशंगाबाद वो जगहें हैं जिनके नाम बदलने की मांग ने इन दिनों जोर पकड़ी है।

Back to top button