MP के जबलपुर, सिवनी, अनूपपुर, मुरैना में हादसे, खरगोन में किशोर ने लगाई फांसी, 5 ब्लैकमेलर गिरफ्तार

मध्यप्रदेश में बुधवार सुबह बड़े हादसे हुए, जिसमें सिवनी में ईंधन से भरे एक टैंकर में आग लग गई और मुरैना जिले में एक स्कूल बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस घटना में बस में सवार 22 बच्चे घायल हो गए। सिवनी में जबलपुर रोड पर लखनादौन और गणेशगंज के बीच सहजपुरी गांव के पास एक ईंधन के टैंकर में अचानक आग लग गई, घटना के बाद रास्ते में 2 किमी तक जाम लग गया। सूचना मिलने के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। ड्राइवर ने टैंकर से कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई। अभी साफ नहीं हो पाया है कि अचानक टैंकर के अंदर आग कैसे लग गई। आग की लपटें और धुंआ दूर से दिखाई दे रहा था। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार टैंकर जबलपुर से नागपुर जा रहा था।

उधर मुरैना जिले के नगरा थाना के म्यासी गांव के पास एक निजी स्कूल की बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 22 बच्चे घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अंबाम के अस्पताल में भर्ती किया गया, इनमें से दो गंभीर घायलों को मुरैना जिला अस्पताल रेफर किया गया है। स्कूली बच्चों के अनुसार ड्राइवर मोबाइल पर बात करते हुए बस चला रहा था, इसी दौरान यह हादसा हो गया। घटना में ड्राइवर की लापरवाही सामने आ रही है। यह बात भी सामने आई है कि यह बस सवारी वाली थी, जिसे छात्रों को लाने ले जाने के लिए निजी स्कूल संचालक ने किराए पर ले रखा था।

जबलपुर के बरगी थाना इलाके के कलादेही के पास एक तेज रफ्तार बस ने बाइक सवार को रौंद दिया। घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने बस पर पथराव कर दिया और उसे बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को शांत किया।

अनूपपुर में पटरी से उतरी कटनी-बिलासपुर मेमू ट्रेन

कटनी-बिलासपुर मेमू ट्रेन बुधवार सुबह अनूपपुर रेलवे स्टेशन से पहले पटरी से उतर गई। ट्रेन की रफ्तार कम होने की वजह से बड़ा हादसा टल गया। बताया जा रहा है कि यहां पटरी पर एक क्रेक था, जिसकी वजह से ट्रेन उससे नीचे उतर गई।

खरगोन जिले के आदिवासी छात्रावास में किशोर ने लगाई फांसी

खरगोन जिले के बबलाई के आदिवासी विकास केंद्र के छात्रावास में एक 14 वर्षीय किशोर ने शौचालय में फांसी लगा ली। घटना बुधवार सुबह 10 बजे की बताई जा रही है। उसके साथ रहने वाले अन्य बच्चे कुछ दूरी पर भोजन करने गए थे। तभी उसने यह कदम उठा लिया। किशोर का नाम प्रदीप पिता कैलाश निवासी ग्राम मरदाई जिला बड़वानी है। वह सातवीं कक्षा में पढ़ता था। उसने खुदकुशी क्यों की इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है।

ग्वालियर में कारोबारी को ब्लैकमेल करने वाले 5 लोग पकड़ाए

ग्वालियर। एक कारोबारी सूरज पुत्र रामदास कौशल निवासी मुरार को ब्लैकमेल करने वाले 5 युवकों को महाराजपुरा पुलिस ने डीडी नगर गेट नंबर 2 से पकड़ा है। पकड़े गए युवकों में से 4 इंदौर, एक बुजुर्ग रोड डबरा ग्वालियर का है। पकड़े गए युवकों में विजय सरोलिया निवासी ओमेक्स सिटी इंदौर के पास से ईएनएन टुडे प्रेस का आईडी मिला है। सुभाष शुक्ला निवासी विजय नगर इंदौर के पास अखबार जगत न्यूज पेपर का माइक, ईएनएन टुडे का आईडी मिला है। हुकुम चौहान निवासी गांव धनध देहपाल इंदौर के पास से हैंडीकैम राष्ट्रीय हिंदी मासिक पत्रिका मानवाधिकार मीडिया का आईडी मिला है। भगवान दास निवासी महालक्ष्मी नगर लसुडिया इंदौर के पास से 40 हजार रुपए, तहलका इंडिया न्यूज का माइक ओर आईडी मिला है। दीपक तिवारी निवासी डबरा भी इनके साथ शामिल था। सभी पर ब्लैकमेलिंग का धाराओं में कार्यवाही की गई है। साथ ही पता लगाया जा रहा है कि ये असल में पत्रकार है या नहीं।

Back to top button