Home > राज्य > मध्यप्रदेश > MP: कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ दिया अविश्वास प्रस्ताव

MP: कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ दिया अविश्वास प्रस्ताव

भोपाल। विधानसभा की कार्यवाही के दौरान कांग्रेस विधायक दल ने विधानसभा अध्यक्ष सीताशरण शर्मा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव दिया। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और डॉ गोविंद सिंह, राम निवास रावत ने विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया। उन्होंने कहा कि संसदीय कार्य मंत्री के इशारे पर विधानसभा में काम हो रहा है। उनसे निष्पक्षता की उम्मीद की जाती है, लेकिन वे हमेशा विपक्ष की आवाज दबाते हैं। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने तो विधानसभा अध्यक्ष सीतासरण शर्मा को तानाशाह कह दिया। इस पर स्पीकर सीतासरण शर्मा ने कहा कि विपक्ष का आरोप निराधार है, सदन में कानून का पूरा पालन करते हुए कार्यवाही की जाती है।MP: कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ दिया अविश्वास प्रस्ताव

इसके पहले विधानसभा में प्रीति रघुवंशी आत्महत्या के मामले में हंगामे के चलते कार्रवाई 1 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी। कार्यवाही शुरू होने के बाद फिर से हंगामा शुरू हो गया। विनियोग विधेयक को बिना चर्चा किए पारित कर दिया गया। एक दर्जन से ज्यादा विभागों का बजट भी बिना चर्चा के हंगामे के बीच पास हो गया। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि यह लोकतंत्र की हत्या का काला दिवस है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस सदन नहीं चलाना चाहती, उनकी चर्चा में कोई रूचि नहीं है।

सुबह कार्रवाई शुरू होने के बाद कांग्रेस के आरिफ अकील, डॉक्टर गोविंद सिंह, रामनिवास रावत ने स्थगन स्वीकार कर चर्चा कराने का मुद्दा उठाया था। इस पर डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने कहा जब रामपाल सिंह ने लड़की को बहू स्वीकार कर लिया तो फिर अब बचा क्या। कांग्रेस ने प्रीति रघुवंशी के परिजनों को धमकाने का मामला उठाया तो डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा बोले कोई थाने में रिपोर्ट डाली गई है कि है क्या यह सत्य बोला जा रहा है?

विपक्ष सदन को राजनीति का अखाड़ा बना रहा है, प्रश्नकाल नहीं चलने दिया जा रहा यह आपत्तिजनक है। विधानसभा अध्यक्ष ने भी कहा विधायकों के विशेषाधिकार का हनन नहीं कर सकते, कई विधायकों ने महत्वपूर्ण प्रश्न लगाए हैं। प्रश्नकाल के दौरान बसपा की उषा चौधरी ने लिपिक वर्गीय कर्मचारियों को समयमान वेतनमान नहीं मिलने का मुद्दा उठाया। शोरगुल में जब मंत्री जवाब नहीं दे सके तो सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री लाल सिंह आर्य ने कहा कि एक अनुसूचित जाति की महिला को सवाल उठाने से रोका जा रहा है, यह एससी की महिला को रोकने का षड्यंत्र है कांग्रेस अनुसूचित जाति विरोधी है।

Loading...

Check Also

कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा- सुप्रीम कोर्ट के जज को भी पता अयोध्या ही श्रीराम की जन्मस्थली

कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा- सुप्रीम कोर्ट के जज को भी पता अयोध्या ही श्रीराम की जन्मस्थली

अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण को लेकर बढ़ी हुंकार के बीच योगी आदित्यनाथ …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com