MP: इंदौर में विमानों की नाइट प्रैक्टिस बनी लोगों के लिए दुविधा

इंदौर। देवी अहिल्या बाई होलकर एयरपोर्ट पर जेट की देर रात पायलेट को दी जाने वाली ट्रेनिंग के कारण लोग हैरान हैं। देर रात को विमानों को चक्कर काटता देख लोग टि्वटर पर, एयरपोर्ट डायरेक्टर से और विमानतल पर फोन लगा कर पूछते हैं कि ये क्या हो रहा है। 25 मार्च से इंदौर एयरपोर्ट 24 घंटे खुला रहने लगा है। हालांकि अभी रात को फ्लाइट का कोई ऑपरेशन यहां से नहीं हो रहा है। देर रात साढ़े 11 बजे आखिरी उड़ान जाती है जिसके बाद सुबह 5 बजे ही उड़ान रवाना होती है।MP: इंदौर में विमानों की नाइट प्रैक्टिस बनी लोगों के लिए दुविधा

यहां नाइट पार्किंग की सुविधा दी गई है जिसमें अभी जेट के दो विमान खड़े होते हैं। जेट एयरवेज के ही मई से एक और जुलाई से दो विमान पार्क होंगे। इंडिगो 30 अप्रैल से दो विमान पार्क करेगी। देर रात के चार घंटे के खाली समय में से एक घंटा जेट ने अपने पायलट ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए लिया है। रोज रात 1 से 2 के बीच उसके पायलट विमान उड़ा कर अभ्यास करते हैं।

साकेत से मिला ट्वीट: रात को अभ्यास करते हुए जब विमान इंदौर के हवाई क्षेत्र में चक्कर लगाते हैं तो शहर में लोग हैरान रह जाते हैं। जानकारी के मुताबिक वे रात को ही एयरपोर्ट पर फोन लगा कर पूछने लगते हैं कि क्या हो गया है। साकेत नगर में रहने वाले एक व्यक्ति ने टि्वटर पर इंदौर एयरपोर्ट डायरेक्टर से इस बारे में पूछ लिया कि इतनी रात को इंदौर में विमान क्यों उड़ रहे हैं। उसे बताया गया कि यह जेट द्वारा की जा रही नाइट प्रैक्टिस का हिस्सा है। गौरतलब है कि एमपी फ्लाइंग क्लब भी पायलटों को नाइट फ्लाइंग की ट्रेनिंग देता है, लेकिन यह अधिकतम रात 10 बजे तक होती है।

इंदौर आने-जाने वाली चार उड़ानें दूसरे दिन भी प्रभावित 

मुंबई में रनवे की मरम्मत होने से इंदौर से आने-जाने वाली 4 उड़ानें लगातार दूसरे दिन मंगलवार को भी प्रभावित हुईं। हालांकि पहले से इसकी घोषणा होने से यात्रियों को इस बारे में जानकारी थी। बुधवार से स्थिति सामान्य होगी। पूर्व की गई घोषणा के मुताबिक मुंबई एयरपोर्ट सुबह 11 से शाम 5 के बीच बंद था। इस कारण इस बीच चार उड़ानें नहीं आईं।

Back to top button