Motorola One Power Vs Nokia 6.1 Plus: जानिए कौन सा एंड्रॉइड वन डिवाइस है बेहतर

- in गैजेट

लेनोवो की स्वामित्व वाली कंपनी मोटोरोला ने 24 सितंबर को भारत में मिड बजट रेंज में एंड्रॉइड वन डिवाइस Motorola One Power लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन की पहली सेल 5 अक्टूबर से शुरू होगी। इस स्मार्टफोन की कीमत 15,999 रुपये है। इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला एक और एंड्रॉइड वन डिवाइस Nokia 6.1 Plus से होगा। Nokia 6.1 Plus की भारत में कीमत 15,999 रुपये है। आइए, जानते हैं इन दोनों स्मार्टफोन्स में से कौन सा स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बेहतर है।Motorola One Power Vs Nokia 6.1 Plus: जानिए कौन सा एंड्रॉइड वन डिवाइस है बेहतर

Motorola One Power Vs Nokia 6.1 Plus:

डिस्प्ले एवं डिजाइन

दोनों ही स्मार्टफोन एज-टू-एज फुल व्यू डिस्प्ले के साथ आता है। नोकिया 6.1 प्लस में 5.8 इंच का फुलएचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। जबकि, मोटोरोला वन पावर में 6.2 इंच का फुलएचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। दोनों ही स्मार्टफोन नॉच फीचर के साथ आते हैं। सुरक्षा के लिहाज से नोकिया 6.1 प्लस में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन दिया गया है जो कि मोटोरोला के डिवाइस में नहीं है।

प्रोसेसर एंव रैम

नोकिया 6.1 प्लस और मोटोरोला वन पावर दोनों ही स्मार्टफोन्स में स्नैपड्रैगन क्वालकॉम 636 एसओसी प्रोसेसर दिया गया है। इन दोनों ही स्मार्टफोन्स में 4 जीबी रैम दिया गया है। नोकिया 6.1 प्लस में हाइब्रिड ड्यूल सिम दिया गया है जबकि, मोटोरोला वन पावर में डेडिकेटेड ड्यूल सिम और सेपरेट मेमोरी स्लॉट दिया गया है।

सिक्योरिटी

सिक्योरिटी के लिहाज से नोकिया 6.1 प्लस में फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर दिया गया है। वहीं, मोटोरोला वन पावर में फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ ही बायोमैट्रिक अनलॉक फीचर दिया गया है।

कैमरा

अब बात करते हैं कैमरे की, नोकिया 6.1 प्लस और मोटोरोला वन पावर दोनों में 16 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही, इसमें 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा बोकेह मोड फीचर के साथ दिया गया है।

हमारा फैसला

एचएमडी ग्लोबल की नोकिया और लेनोवो की मोटोरोला, दोनों ही स्मार्टफोन बाजार में कमबैक कर रही है। दोनों ही स्मार्टफोन के फीचर्स लगभग एक जैसे हैं। अगर, आप नोकिया के स्मार्टफोन्स पहले से पसंद करते हुए आ रहे हैं तो यह स्मार्टफोन आपके लिए बेहतर ऑप्शन हो सकता है। कीमत के हिसाब से भी फोन आपके बजट में आएगा। मोटोरोला के स्मार्टफोन का डिजाइन नोकिया 6.1 प्लस के मुकाबले बेहतर है। 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बड़ी खुशखबरी: JIO फिर साबित हुई विराट, 1 साल के लिए सब कुछ फ्री, साथ ही 100% कैशबैक

हिंदुस्तान और हिन्दुओं का सबसे बड़ा त्यौहार काफी