Moto ने लौंच किया Moto G5 Plus, जानिए स्पेसिफिकेशन्स और कीमत

मोटोरोला ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान अपने दो नए स्मार्टफोन Moto G5 और Moto G5 Plus लॉन्च किए हैं. इन नए स्मार्टफोन्स को मेटल डिजाइन दिया गया है और यह पिछले वैरिएंट से देखने में बेहतर लगता है.

अभी-अभी: देश के सबसे सफल विदेश मंत्री का हार्ट अटैक से निधन

Moto ने लौंच किया Moto G5 Plus, जानिए स्पेसिफिकेशन्स और कीमत

Moto G5 की शुरुआती कीमत 199 यूरो (लगभग 14,000 रुपये) होगी और जबकि Moto G5 Plus 279 यूरो (लगभग 15,300 रुपये) से मिलना शुरू होगा.

मोटोरोला इन दोनों स्मार्टफोन को भारत में 15 मार्च को लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी इसे नई दिल्ली के एक इवेंट में पेश करेगी और तब ही इसकी भारतीय कीमतों का भी खुलासा होगा.

इन दोनों स्मार्टफोन्स में एंड्रॉयड Nougat 7.0 दिए गए हैं और ये लूनार ग्रे और फाइन गोल्ड कलर वैरिएंट में उपलब्ध होंगे. इसका एक लिमिटेड एडिशन सफायर ब्लू वैरिएंट भी लॉन्च किया गया है.

दोनों स्मार्टफोन्स में गूगल ऐसिस्टेंट दिया गया है जिसे पहले सिर्फ कंपनी ने Pixel स्मार्टफोन में ही दिया था. इसके अलावा दोनों डिवाइस के फ्रंट में फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ मोटो डिस्प्ले, ऐक्शन, ट्विस्ट जेस्चर और वन हैंड मोड जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

Moto G5 में 5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले के साथ 1.4GHz स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर दिया गया है. यह 2GB और 3GB रैम वैरिएंट में उपलब्ध होगा. इंटरनल मेमोरी में भी 16GB और 32GB का ऑप्शन दिया जाएगा. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ा कर 128GB तक किया जा सकता है.

इसकी बैटरी 2,800mAh की है और इसमें फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है. फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जिसमें फेस डिटेक्शन ऑटो फोकस का सपोर्ट दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस वाला कैमरा दिया गया है.

Moto G5 Plus में 5.2 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले के साथ स्नैपड्रैगन 625 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है . इसमें 3GB और 4GB रैम वैरिएंट के साथ 32GB और 64GB इंटरनल मेमोरी का सपोर्ट दिया गया है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ा कर 128GB तक किया जा सकता है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें कंपनी ने सबसे एडवांस्ड कैमरा देने का दावा किया है. इसका रियर कैमरा 12 मेगापिक्सल का है दो 4K वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है. इसकी बैटरी 3,000mAh की है और कंपनी ने इसमें टर्बोपावर चार्जिंग दिया है. दावा किया जा रहा है कि यह 15 मिनट में काम भर बैटरी चार्ज कर देगा.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button