मुंबई में है ये मोस्ट हांटेड जगह, यहां शूट की जाती हैं हॉरर फिल्में

- in जीवनशैली, पर्यटन

मुंबई का हांटेड प्लेस कौन सा है क्या आप जानते हैं, नहीं जानते हैं तो हम आज आपको बताते हैं। इस हांटेड प्लेस से पूरी फिल्मी दुनिया परिचित है और फिल्मी हस्तियों के अनुभव के कारण काफी चर्चाओं में रही है। आखिर ऐसी कौन सी जगह है जहां फिल्मी कलाकार डरते हैं। इस जगह का नाम है मुकेश मिल। ये इमारत करीब 158 साल पुरानी है और पुरानी मुंबई के इलाके में है। मुकेश मिल 1852 में बनाई गई थी और दस एकड़ जमीन पर बनी इस मिल में कपड़े बनाए जाते थे।मुमबई में है ये मोस्ट हांटेड जगह, यहां शूट की जाती हैं हॉरर फिल्में

1970 में मुकेश मिल में शॉर्ट सर्किट हो गया और पूरी की पूरी मिल तबाह हो गई। भयानक आग की वजह से इमारत में कालिख सी पुत गई। इसके बावजूद मिल को दोबारा चलाने की कोशिश की गई। दो साल बाद फिर मिल चालू की गई और कामकाज होने लगा लेकिन फिर मुकेश मिल आग की चपेट में आई और इस बार तो आग इतनी भयानक थी पूरी बिल्डिंग में आग ने कोहराम मचाया। इसका नतीजा ये निकला की मिल खंडहर में तब्दील हो गई। लंबे अरसे तक इमारत खंडहर की हालत में रही लेकिन फिर फिल्मी दुनिया को इस जगह ने आकर्षित किया। खास तौर से भूत पर आधारित फिल्म के लिए फिल्मी कलाकारों को ये जगह मुफीद लगी। मुकेश मिल को किराए पर दिया जाने लगा और हॉरर फिल्मों की शूटिंग होने लगी।

दक्षिण कोलाबा में एन ए सावंत मार्ग पर बनी मुकेश मिल तक चर्चगेट रेलवे स्टेशन से पहुंचा जा सकता है। ये मिल समुद्र के किनारे बनी है जहां वीरानी छाई रहती है और लोग भी वहां जाना पसंद नहीं करते । यहां शूटिंग के दौरान फिल्मी कलाकारों को भी भूत प्रेत का एहसास हुआ है। इमारत में कभी रात में शूटिंग करने की हिम्मत कोई नहीं जुटा पाता और जब भी शूटिंग होती है तब भी कुछ न कुछ ऐसी घटनाएं होती रहती है कि फिल्मी बनाने वाली यूनिट छोड़ कर भाग जाती है। एक खिलाड़ी एक हसीना फिल्म की यहां शूटिंग हुई है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जादू की झप्पी : जीवन में कर सकती है ये बड़े जादू

दुनियां में अगर सबसे अच्छा जादू है जादू