जल्द बंद होगा हॉलीवुड में सबसे अधिक फिल्माया गया ये… होटल

लॉस एंजिलिस के मशहूर होटल शैटॉ मॉर्मां जल्द ही आम लोगों के लिए बंद हो जाएगा। ऐसा इसलिए क्योंकि सिलेब्रिटीज का प्रमुख ठिकाना शैटॉ मॉर्मां अब एक निजी होटल में तब्दील होने जा रहा है। दरअसल तीन साल तक सोचने के बाद होटल के मालिक आंद्रे बालाज ने घोषणा की कि इसे एक निजी होटल में तब्दील किया जाएगा। 

सिर्फ सदस्यों को ही मिलेगी अनुमति 
होटल में सिर्फ सदस्यों को ही रुकने की अनुमति दी जाएगी। मालूम हो कि यह हॉलीवुड में सबसे अधिक फिल्माया गया होटल है। इस संदर्भ में बालाज ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के बाद मौजूदा समय में बिजनेस मॉडल अव्यवहारिक हो गया है। 
अपार्टमेंट के रूप में खोला गया था शैटॉ मॉर्मां 
बता दें कि शैटॉ मॉर्मां पहली बार साल 1929 में एक अपार्टमेंट के रूप में खोला गया था और ग्रेट डिप्रेशन के समय में इसे होटल में बदल दिया गया। तब से ही यह सिलेब्रिटीज का प्रमुख ठिकाना है। इस होटल में 63 कमरे हैं। इसमें कई गुप्त और बहुत ही निजी बंगलो भी हैं। यह लंबे समय से सिलेब्रिटी संस्कृति का एक प्रमुख केंद्र रहा है। 

कई मशहूर हस्तियों और रॉक स्टार्स ने होटल को अपना पूर्णकालिक घर कहा है, जिसमें जॉन बेलुशी जैसे प्रसिद्ध मेहमान शामिल हैं, जिनकी साल 1982 में बंगला-3 में ओवरडोज से मृत्यु हो गई थी। इसके अलावा प्रसिद्ध फोटोग्राफर हेलमट न्यूटन की मृत्यु 2004 में होटल में एक कार दुर्घटना में हुई थी।

Back to top button