1.28 लाख से ज्यादा भारतीय पहुँचे सऊदी अरब

अमेरिका में कैलिफोर्निया की एक गर्भवती महिला ने बताया कि उसे खुद कार चलाकर बच्चे को जन्म देने अस्पताल जाना पड़ा, क्योंकि उसके पति को प्रवासी एजेंट ने अस्पताल जाने के दौरान ही हिरासत में ले लिया था. मारिया डेल कैरमेन वेनेगास ने बताया कि वह और उनके पति जोएल एरोना लारा कार चलाकर बुधवार को अस्पताल जा रहे थे और इस दौरान वह सैन बर्नार्डिनों में कार में ईंधन भरवाने के लिए रुके. सार्विलांस फुटेज में यह देखा जा सकता है कि जैसे ही दंपति का वाहन ईंधन स्टेशन पर रुका, वैसे ही दो वाहन उनके बगल में आकर खड़े हो गए.1.28 लाख से ज्यादा भारतीय पहुँचे सऊदी अरब

वेनेगास ने बताया कि अमेरिकी आव्रजन के एजेंट और सीमा शुल्क प्रवर्तन अधिकारियों ने उनसे सवाल पूछने शुरू कर दिए और पहचान पत्र की मांग की. उन्होंने बताया कि वह अपना पहचान पत्र अधिकारियों को दिखाईं, लेकिन उनके पति अस्पताल जाने की जल्दी में अपना घर पर ही भूल आए थे.सर्विलांस फुटेज में दिखा कि वेनेगास के पति को अधिकारी वहां से ले जा रहे हैं और वेनेगास अकेले ईंधन स्टेशन पर रो रही हैं. उन्होंने बताया कि इसके बाद वह खुद कार चलाकर अस्पताल पहुंची और सीजेरियन से अपने पांचवे बच्चे को जन्म दिया.

वेनेगास का कहना है कि वह और उनके पति 12 साल पहले मध्य मेक्सिको से यहां आए थे. उनके पास यहां रहने की अधिकृत कानूनी मंजूरी नहीं है, लेकिन उनके पांचों बच्चे अमेरिकी नागरिक हैं. वहीं आईसीई ने एक बयान में पुष्टि की है कि एजेंट ने बुधवार को एरोनो को हिरासत में लिया है और उन पर अब मामला चलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

रूस से एस-400 मिसाइल की खरीद पर अमेरिका नाराज, भारत पर लगाएगा प्रतिबंध!

अमेरिका के ट्रंप प्रशासन ने कहा है कि भारत का