मां-बाप सवेरे ऐसे हाल में थे, देखकर चिल्लाने लगे दोनों बच्चे, PHOTOS

बच्चे सवेरे उठे तो मां-बाप ऐसे हाल में मिले, देखकर वे चिल्लाने लगे और बेहोश हो गए। मामला सामने आया तो किसी को भी यकीं नहीं हुआ।

घटना हरियाणा के करनाल की है। घरौंडा के गांव स्टौंडी में घरेलू कलह के कारण पति-पत्नी ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों ने चार चुनरी के बनाए एक ही फंदे से आत्महत्या की। पति एक छोर पर लटक गया तो दूसरे छोर पर पत्नी। फिलहाल पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपते हुए जांच शुरू कर दी है।

 पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि युवक शराब का आदी था, इसको लेकर दंपति में झगड़ा रहता था। दंपति की आठ साल पहले शादी हुई थी। इकलौते बेटे राजीव के मौत के बाद दंपति की छह साल की बेटी आकांक्षा और बेटा अंशु (3) के पालन पोषण की जिम्मेदारी अब दादा-दादी, नाना-नानी पर आ गई है।

 जानकारी मुताबिक, 30 वर्षीय राजीव की शादी आठ साल पहले अंबाला के गांव बड़ौली निवासी पूजा (28) के साथ हुई थी। पति-पत्नी अभिभावकों से अलग घर में रहते थे। राजीव करनाल में एक निजी कंपनी में ड्राइवर था। परिजनों के अनुसार राजीव नशे का आदी था, इस लत के कारण पति-पत्नी में अक्सर झगड़ा रहता था।

बुधवार अल सुबह राजीव की छह वर्षीय बेटी आकांक्षा की आंख खुली तो मां-बाप को फंदे से लटका देख शोर मचाना शुरू कर दिया। बच्ची की आवाज सुनकर परिजन और पड़ोसी राजीव के घर की ओर दौड़े और दरवाजा खोलने का प्रयास किया, लेकिन गेट अंदर से बंद होने के कारण परिजनों ने दरवाजा तोड़ा। अंदर देखा तो दंपति एक ही फंदे से लटके हुए मिले।

सदर थाना प्रभारी मनोज कुमार ने शवों को फंदे से उतारा और पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कालेज भेजा। दोपहर बाद धारा 174 के तहत कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए। पुलिस के मुताबिक फंदा चार चुनरियों से मिलाकर बनाया गया था। इसे पहले छत में लगे लोहे की कुंडी में डाला। इसके बाद एक सिरे पर राजीव और दूसरे सिरे पर पूजा लटके मिले।

पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच में लगता है कि शायद पहले दोनों में झगड़ा हुआ हो और बाद में दोनों ने एक साथ ही आत्महत्या कर ली। इसके लिए दोनों ने पहले पूरी तैयारी और बाद में एक साथ दोनों फंदे पर झूल गए। थाना प्रभारी मनोज वर्मा ने बताया कि सुसाइड का कारण घरेलू कलह बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि मंगलवार रात को भी दोनों में झगड़ा हुआ था, इसके चलते दोनों ने फंदा लगा लिया।

 
 
Back to top button