झारखंड में पांच बड़ी योजनाओं के साथ शुरू होगा PM मोदी का पांचवां साल

- in बिहार, राष्ट्रीय

रांची। केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के चार साल शुक्रवार को पूरे हो रहे हैं और अगले दिन पांचवें साल की शुरुआत होगी तो झारखंड में पांच बड़ी योजनाएं धरातल पर उतर रही होंगी। शिलान्यास कार्यक्रम के साथ ही काम शुरू करने की तैयारी पहले से ही हो चुकी है। सिंदरी खाद कारखाने का पुनरुद्धार, पतरातू में 6400 मेगावाट सुपर थर्मल पावर प्लांट, देवघर में एम्स की स्थापना, देवघर में ही एयरपोर्ट का निर्माण और विकास एवं रांची में गैस पाइपलाइन परियोजना वो पांच बड़ी परियोजनाएं हैं जो शिलान्यास के साथ ही तेजी से शुरू होंगी। कुछ योजनाएं तो धरातल पर महीने-दो-महीने में दिखने ही लगेंगी। प्रधानमंत्री इसके अलावा राज्य में 250 जन औषधि केंद्रों के संचालन और सीसीएल में नियोजन की भी शुरुआत करेंगे।झारखंड में पांच बड़ी योजनाओं के साथ शुरू होगा PM मोदी का पांचवां साल

पिछले चार वर्षो में केंद्र सरकार ने झारखंड के लिए कई बड़ी योजनाएं दी हैं। सड़कों पर खास फोकस तो रहा ही है, शहरी परियोजनाओं और स्वच्छता सरकार की प्राथमिकता में रही है। चौथे साल के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड में 27 हजार करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। सभी योजनाएं चुनाव के दौरान किए गए वादों को पूरा करने के क्रम में धरातल पर उतर रही हैं। मोदी इन योजनाओं के साथ-साथ सभा को संबोधित भी करेंगे। इसके पूर्व धनबाद आइएसएम को आइआइटी का दर्जा और साहिबंगज में गंगा पुल की योजनाओं से क्षेत्र के लोगों की वर्षो पुरानी मांग प्रधानमंत्री पूरी कर चुके हैं।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री आरके सिंह, अनंत कुमार, अनुप्रिया पटेल और सुदर्शन भगत रहेंगे। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ-साथ राज्य सरकार के मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी व अमर कुमार बाउरी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। इनके साथ स्थानीय सांसद पीएन सिंह व विधायक फूलचंद मंडल की भी मौजूदगी रहेगी। मंच पर मौजूद नेताओं को भी सभा को संबोधित करने का मौका मिलेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

हाई कोर्ट का आदेश, अब मंडी में अब नहीं कटेंगे मुर्गे-मुर्गियां

दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को गाजीपुर मुर्गा मंडी