सूचना प्रसारण मंत्रालय ने FTII सोसाइटी में बॉलीवुड की इन हस्तियों को किया नामित

नई दिल्ली. पिछले साल दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर को एफटीआईआई का अध्यक्ष बनाने की घोषणा की थी, अब लंबे इंतजार के बाद एफटीआईआई के सदस्यों की घोषणा भी हो गई. बुधवार को एक बैठक के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने भारतीय फिल्म एवं टीवी संस्थान (एफटीआईआई) सोसाइटी का पुनर्गठन किया है। जिसमें कई सदस्यों के नामों की घोषणा की गई है. इन सदस्यों में निर्माता, निर्देशक, एक्टर, एक्ट्रेस, गायक और डांसर लगभग सभी शामिल हैं. खास तौर पर कंगना रनौत, गायक अनूप जलोटा, जाने-माने निर्माता-निर्देशक राजकुमार हिरानी और विधु विनोद चोपड़ा समेत अन्य सदस्यों को नामित किया।

बता दें कि अभिनेता अनुपम खेर को एफटीआईआई का अध्यक्ष नियुक्त करने के करीब एक साल बाद इन सदस्यों को नामित किया गया है. एक सरकारी बयान में बुधवार को बताया गया कि प्रतिष्ठित व्यक्तियों की श्रेणी के तहत कंगना रनौत, भजन गायक अनूप जलोटा, गायक येसुदास, टीवी प्रोड्यूसर बृजेंद्र पाल सिंह, रोजा फेम एक्टर अरविंद स्वामी, एक्ट्रेस दिव्या दत्ता, अभिनेता-निर्माता-निर्देशक सतीश कौशिक और अर्चना राकेश सिंह को नामित किया गया है.

इसी कड़ी में एक्स स्टूडेंट्स की श्रेणी में एफटीआईआई सोसाइटी में निर्माता निर्देशक राजकुमार हिरानी, निर्माता निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा, फेमस विलन डैनी डैंगजोंगपा और सिनेमेटोग्राफर महेश अने का नाम दिया गया है.

गौरतलब है कि कंगना इन दिनों झांसी की रानी पर बन रही फिल्म ‘मणीकर्णिका’ की शूटिंग में व्यस्त हैं, इसके साथ ही इन्हें लगातार सोशल एक्टिविटी में देखा जाता है. कंगना फिल्मों के साथ-साथ कहीं न कहीं हमेशा ही सुर्खियों में छाई रहती हैं. 

वहीं भजन गायक अनूप जलोटा तो इन दिनों हर खबर की हेडलाइन पर कब्जा जमाए हैं. वह फिलहाल टीवी शो ‘बिग बॉस 12’ का हिस्सा हैं, यहां उनकी शिष्या जसमीत मथारू का रिलेशनशिप सबके सामने आया. इसके बाद से ही भजन गायक की छवि वाले गायक अनूप जलोटा को जमकर ट्रोल किया जा रहा है. लेकिन कुछ भी कहें इसके बाद से अनूप लगातार चर्चा में छाए हुए हैं. 

Back to top button