गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू करेंगे रोहतांग टनल का निरीक्षण

- in राष्ट्रीय

लगभग तैयार हो चुकी रोहतांग टनल पर केंद्र सरकार का फोकस बना हुआ है। पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का दौरा रद्द होने के बाद अब केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू का दौरा प्रस्तावित है।

रिजिजू 14 अगस्त को मनाली पहुंचेंगे। दो दिवसीय दौरे में वह रोहतांग टनल का निरीक्षण कर सकते हैं।  जिला प्रशासन के पास अभी कार्यक्रम का मिनट-टू-मिनट शेड्यूल नहीं पहुंचा है।

लेकिन फिर भी उनके रोहतांग टनल दौरे को तय माना जा रहा है।मंत्री के आगमन को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। हाल ही में सीएम जयराम ठाकुर ने भी रोहतांग टनल का दौरा किया है। 

2019 तक सुरंग से यातायात शुरू करने का लक्ष्य

बीआरओ ने नवंबर 2019 तक इस सुरंग से यातायात शुरू करने का लक्ष्य रखा है। लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए भी केंद्र सरकार इस टनल पर पूरा फोकस बनाए हुए है।
मनाली-लेह सामरिक मार्ग के लिए यह टनल बेहद महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी। वहीं, लाहौल घाटी भी शेष विश्व से 12 माह तक जुड़ी रहेगी। इस टनल से मनाली-लेह मार्ग में करीब 55 किलोमीटर की दूरी भी कम होगी।15 अगस्त को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू बीएसएफ की साइकिल रैली के समापन कार्यक्रम में भी बतौर मुख्यातिथि होंगे। एडीएम अक्षय सूद ने रिजिजू के मनाली के दो दिवसीय दौरे की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि वह रोहतांग टनल का निरीक्षण भी करेंगे।

Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

20 अगस्त की तारीख में दर्ज कुछ घटना, जिससे जानकर आप हो जाएंगे हैरान

साल के आठवें महीने का यह 20वां दिन