MI vs CSK : रायडू-डु प्लेसिस ने चेन्नई को संभाला, स्कोर-95/2

जुबिली स्पेशल डेस्क
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिदी (38 रन पर तीन विकेट) घातक गेंदबाजी के बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स ने बेहतरीन वापसी करते हुए गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को आईपीएल-13 के उद्घाटन मुकाबले में शनिवार को 20 ओवर में नौ विकेट पर 162 रन पर रोक दिया। जवाब में चेन्नई की टीम ने 12.2 ओवर में दो विकेट पर 95 रन बना लिए है।वॉटसन और मुरली विजय के आउट होन के बाद अंबति रायडू और फाफ डु प्लेसिस मैदान पर मौजूद हैं।

मुम्बई की शुरुआत रही शानदार
चेन्नई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालांकि चेन्नई का ये फैसला उस समय गलत लग रहा था जब मुंबई ने पहले चार ओवर में बिना कोई विकेट खोये 45 रन ठोक दिए थे लेकिन इसके बाद चेन्नई ने जोरदार वापसी करते हुए मुम्बई के बल्लेबाजों को बड़े स्कोर बनाने से रोक दिया। इसका नतीजा यह रहा कि मुम्बई की टीम अगले 16 ओवर में 117 रन ही बना सकी।

Started loose and went on to tighten the noose! #WhistleFromHome #Yellove #WhistlePodu #MIvCSK pic.twitter.com/GzWQ9Ys5hS
— Chennai Super Kings (@ChennaiIPL) September 19, 2020

मुम्बई की तरफ से ये बल्लबाजे चले
जहां एक ओर मुम्बई की टीम तेज शुरुआत के बाद मैदान पर संघर्ष करती दिखी लेकिन सौरभ तिवारी ने सर्वाधिक 42 रन और ओपनर क्विंटन डी कॉक ने 33 रन बनाये। चेन्नई की तरफ से एनगिदी ने 38 रन पर तीन विकेट, दीपक चाहर ने 32 रन पर दो विकेट और लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने 42 रन पर दो विकेट लिए जबकि लेग स्पिनर पीयूष चावला और सैम करेन को एक-एक विकेट मिला। चावला ने चार ओवर में मात्र 21 रन दिए।
चाहर ने कोरोना को हराकर किया शानदार प्रदर्शन
कोरोना काल में आयोजित आईपीएल में दर्शकों का टोटा देखने को मिला। आईपीएल की पहली गेंद दीपक चाहर ने डाली। रोचक बात यह है कि दीपक चाहर हाल में कोरोना की चपेट में आए थे कोरोना से उबरने के बाद टीम में शामिल किया गया था। उनका प्रदर्शन भी शानदार रहा। हालांकि पहली गेंद पर रोहित ने उनकी गेंद पर चौका जड़ दिया था।
रोहित के साथी क्विंटन डी कॉक ने चौथी गेंद पर चौका मारा और पहले ओवर में 12 रन बने। हालांकि बाद के ओवर में पीयूष चावला ने यूएई की पिच पर कसी हुई गेंदबाजी की।
धोनी ने पांचवें ओवर में लेग स्पिनर पीयूष चावला को गेंद थमायी तो खतरनाक लग रहे रोहित शर्मा को उन्होंने चलता कर दिया। चावला ने चौथी गेंद पर मुंबई के कप्तान रोहित को सैम करेन के हाथों कैच कराकर पावेलियन की राह दिखा डाली। रोहित ने 10 गेंदों में दो चौकों की मदद से 12 रन बनाये। डी कॉक ने 20 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 33 रन योगदान दिया। इन दोनों के आउट होने के बाद मुम्बई की बल्लेबाज संघर्ष करते दिखे।

Back to top button