विश्व चैंपियन को पटखनी देने के बाद मैक्सिको ने साउथ कोरिया को 2-1 से हराया

- in खेल

रोस्तोव ऑन डॉनः रूस में चल रहे 21वें फीफा विश्वकप में शनिवार को दूसरा मैच मैक्सिको और साउथ कोरिया के बीच मुकाबला हुआ। गत चैंपियन जर्मनी को 1-0 से लुढ़काने वाले मैक्सिको ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए शनिवार को दक्षिण कोरिया को 2-0 से हराकर फीफा विश्वकप फुटबाल टूर्नामेंट में ग्रुप एफ से नॉकआउट दौर में जाने के लिए अपना दावा बेहद मजबूत कर लिया।विश्व चैंपियन को पटखनी देने के बाद मैक्सिको ने साउथ कोरिया को 2-1 से हराया

मैक्सिको का विश्व चैंपियन जर्मनी के खिलाफ जीत के बाद हौंसला सातवें आसमान पर पहुंच चुका था और उसने कोरिया के खिलाफ जीत से यह बात साबित कर दी कि जर्मनी पर उसकी जीत कोई तुक्का नहीं थी।

कोरिया ने दो गोल से पिछडऩे के बाद इंजरी समय के तीसरे मिनट में बेहतरीन गोल दागा लेकिन उसे लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। कोरिया को पहले मैच में स्वीडन से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार से कोरियाई टीम नॉकऑउट दौर की होड़ से बाहर हो गयी।

मैक्सिको ने इस जीत से दूसरे दौर के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया है लेकिन अभी उसे जर्मनी और स्वीडन के बीच मुकाबले के परिणाम का इंतजार करना पड़ेगा। यदि स्वीडन जर्मनी को हराता है या फिर ड्रॉ खेलता है तो मैक्सिको नॉकऑउट दौर में चला जाएगा लेकिन यदि जर्मनी जीता तो जर्मनी, स्वीडन और मेक्सिको को अंतिम ग्रुप मैचों का इंतजार करना होगा। अंतिम मैचों में जर्मनी का मुकाबला कोरिया से और स्वीडन का मुकाबला मेक्सिको से होना है।

मैक्सिको ने मैच के 26वें मिनट में मिली पेनल्टी पर बढ़त बनायी। आंद्रेस गुआरदादो का क्रॉस पेनल्टी बॉक्स में जुआन ह्यून सू के हाथों से टकरा गया और मेक्सिको को पेनल्टी मिल गयी। कार्लोस वेला के शॉट पर गोलकीपर चो ह्यून वू गलत दिशा में छलांग लगा बैठे और मेक्सिको आगे हो गया।

जेवियर हर्नांदेज ने 66 वें मिनट में मेक्सिको की बढ़त को दोगुना कर दिया। हर्नांदेज ने अपने मार्कर को छकाने के बाद गेंद को गोल में पहुंचा दिया। सोन ह्युंग मिन ने इंजरी समय में बाएं पैर के बेहतरीन शॉट से कोरिया के लिए सांत्वना भरा गोल दागा। इस हार के साथ कोरिया लगातार दूसरे विश्व कप में ग्रुप चरण में ही बाहर हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

LIVE Asia Cup: पाकिस्तान ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी

पाकिस्तान ने बुधवार को एशिया कप में भारत