#MeToo का असर: इस कलाकार ने ऐसे की रेप सीन की शूटिंग, ऐसा बॉलीवुड के इतिहास में कभी नहीं हुआ

#MeToo अभियान के तहत अब बॉलिवुड के तमाम कलाकार किसी भी तरह के बोल्ड, रेप या छेड़-छाड़ के सीन करने से कतरा रहे हैं। वह फिल्म के निर्देशक से ऐसे सीन को हटाने की मांग कर रहे हैं, यदि सीन हटाना संभव नहीं हो तो शूटिंग के ठीक पहले और बाद में पूरी टीम की मौजूदगी में महिला कलाकार से लिखित रूप से सीन और शूटिंग से संबधित नो अब्जेक्शन का लेटर लिखवा रहे हैं।

जाने-माने अभिनेता दलीप ताहिल इन दिनों निर्देशक सुधीर मिश्रा के एक प्रॉजेक्ट पर काम कर रहे हैं। इस प्रॉजेक्ट में एक रेप सीन भी था। सोमवार यानी 15 अक्टूबर को जब दलीप ताहिल को पता चला की आज सेट पर कोई रेप सीन शूट करना है तो सबसे पहले उन्होंने सीन करने से इंकार कर दिया, लेकिन जब टीम ने बताया कि यह रेप सीन बहुत जरूरी, तब बड़े मुश्किल से दलीप राजी हुए, लेकिन उन्होंने एक शर्त रखी कि शूटिंग के पहले और शूटिंग के बाद आप इस सीन को करने वाली कलाकार से एक लेटर लिखवा लो कि उसे रेप सीन करते समय किसी भी तरह की कोई तकलीफ नहीं हुई।

बहुत जल्द सरेआम इस शो में खोलेंगी सोनाली चोपड़ी साजिद खान के सारे राज

शूटिंग के तुरंत बाद दलीप ताहिल के कहने पर उस रेप सीन को करने वाली महिला कलाकार का विडियो इंटरव्यू भी किया गया। इस इंटरव्यू में महिला ने साफ कहा कि उसने बिना किसी भी परेशानी के यह सीन किया और सीन की शूटिंग के दौरान वह अपनी सुरक्षा और सम्मान को लेकर पूरी तरह संतुष्ट थी। 

Back to top button