महिलाओं को मर्दों के ये काम लगते हैं बेहद रोमांटिक…

- in जीवनशैली

इस बात में कोई शक नहीं है कि महिलाओं को रोमांटिक पुरुष अच्‍छे लगते हैं लेकिन रोमांस को लेकर महिलाओं की पसंद अलग-अलग होती है। किसी को फूल पसंद हैं तो किसी को तोहफे। लेकिन कुछ चीज़ें ऐसी हैं जो मर्दों में महिलाओं को पसंद आती हैं और उन्‍हें वो पुरुष रोमांटिक लगते हैं। आज हम आपको बता रहे हैं कि महिलाओं के अनुसार पुरुषों द्वारा किए गए वो कौन-से काम हैं जो उन्‍हें बहुत ज़्यादा रोमांटिक लगते हैं। इसे लेकर अमूमन सभी महिलाओं की राय एक जैसी है। जब भी महिलाएं अपने जीवन में रोमांटिक पलों की बात करती हैं तो उनके सामने कुछ खास लम्हे, हाव-भाव सामने आ जाते हैं जो उनके दिल को खुश कर देते हैं। माथे पर किस शायद से सबसे ज़्यादा रोमांटिक फीलिंग होती है। महिलाओं के लिए ये अहसास बहुत खास होता है और जब किसी महिला के साथ ऐसा होता है तो उसे अपना पार्टनर बहुत रोमांटिक लगने लगता है। माथे पर चूमने से आपकी कई सारी फीलिंग्‍स एकसाथ बयां हो जाती है।

ये प्‍यार, सुरक्षा की भावना, सम्‍मान और खुशी को ज़ाहिर करता है। स्‍पेशल तारीखें याद रखना महिलाओं की ज़िंदगी में दिन और तारीखें बहुत महत्‍व रखती हैं। स्‍पेशल डेट्स याद रखना बहुत मुश्किल होता है। अकसर मर्द ऐसी तारीखों को भूल जाते हैं लेकिन अगर आप इन तारीखों जैसे सालगिरह की डेट वगैरह को याद रखने की कोशिश करेंगे तो इससे अपनी पार्टनर के दिल में खास जगह बना पाएंगे। उन्‍हें ये बहुत रोमांटिक लगेगा। जब कोई महिला खुद को खुश करने के लिए अपने पार्टनर को प्रयास करते हुए देखती है तो उसे सुरक्षा का एहसास होता है। हाथ से लिखे गए खत कोई भी लड़की उस लड़के से खुद को दूर नहीं रख सकती जो उसे अपने हाथ से खत लिखकर दे। पुराने ज़माने में इश्‍क कुछ ऐसे ही फरमाया जाता था लेकिन आज भी अपनी भावनाओं को बयां करने का ये सबसे रोमांटिक तरीका है।

शादी से पहले अपने पार्टनर से ये बातें जरूर कर

जब आप अपनी पार्टनर को अपने हाथ से लिखा हुआ खत देंगे तो उन्‍हें ये काफी रोमांटिक लगेगा। बिना किसी कारण उन्‍हें थाम लें महिलाओं को अपने पार्टनर का हाथ थामकर चलना भी बहुत रोमांटिक लगता है। जब आप बिना किसी इरादे के उन्‍हें थामेंगे तो इससे उनके दिल को बहुत खुशी मिलेगी। इससे उन्‍हें आप दोनों के बीच रोमांस का एहसास होगा। खुद तैयार करें तोहफा महिलाओं को तोहफे और सरप्राइज़ पसंद होते हैं और जब आप खुद उनके लिए कुछ करते हैं तो वो ना केवल आपकी तारीफ करती हैं बल्कि उन्‍हें ये सब बहुत रोमांटिक लगता है। आपको ये देखना है कि आपकी पार्टनर को क्‍या पसंद है और उसी के हिसाब से उनके लिए कोई गिफ्ट या सरप्राइज़ तैयार करना है।

उन्‍हें सपोर्ट करने के लिए कुछ करें अगर आपकी पार्टनर पब जाना चाहती हैं तो आपको उन्‍हें वहां ले जाना चाहिए। इससे आप दोनों के रिश्‍ते में खुशी और रोमांस बढ़ेगा। वो आपको अपने दोस्‍तों से भी मिलवाएंगी और उन्‍हें बताएंगी कि आपका स्‍वभाव कितना रोमांटिक है। दोस्‍तों, इन आठ कामों में से कोई एक काम भी अगर कोई पुरुष अपनी पार्टनर के लिए करता है तो वो उन्‍हें बहुत रोमांटिक लगता है। अगर आपने अब तक अपनी पार्टनर के लिए ऐसा कुछ नहीं किया है तो अब कर लीजिए और उनकी प्रतिक्रिया का इंतज़ार करें।

 

Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इस दिशा में सोये और रहे सेहतमंद

शारीरिक स्वस्थ के लिये नींद बेहद ज़रूरी है