पुरुष दिखना चाहते हैं स्लिम, बढ़ रहा है यह फैशन ट्रेंड

बदलते वक्त के साथ-साथ फैशन ट्रेंड तो बदलता ही है, इसे लेकर लोगों की सोच भी बदल जाती है। पहले सिर्फ महिलाएं ही अच्छी दिखने के लिए स्लिम बनना चाहती थीं, लेकिन अब यह चाहत पुरुषों में भी होती है। अपनी फिटनेस को लेकर आजकल पुरुष न सिर्फ काफी कॉन्शस रहते हैं, बल्कि इसके लिए जिम में भी खूब पसीना बहाते हैं। वे न सिर्फ अच्छी बॉडी बनाने के लिए मेहनत करते हैं बल्कि अपने डोले-शोले शान से दिखाना भी चाहते हैं।

पुरुष दिखना चाहते हैं स्लिम, बढ़ रहा है यह फैशन ट्रेंड

 

यही कारण है कि मेन्सवेअर का फैशन ट्रेन्ड रेग्युलर फिट्स से हटकर स्लिम फिट की तरफ आ गया है। मेन्सवेअर के एक लोकप्रिय डिपार्टमेन्टल स्टोर चेन, ‘लाइफस्टाइल इंटरनैशलन’ के मुताबिक अब 80% लोग स्लिम-फिट कपड़े ही खरीदते हैं, जबकि महज एक दशक पहले यह आंकड़ा मात्र 15% था। इसके मैनेजिंग डायरेक्टर कबीर लुम्बा के अनुसार युवा कस्टमर्स खासतौर से इस ट्रेंड को पसंद कर रहे हैं। रेग्युलर फिट अब ‘इरेग्युलर’ हो चुका है। हालांकि, रिलैक्स्ड फिट की बिक्री बिहार, आंध्र प्रदेश और केरल के बाजारों में अब भी अच्छी चल रही है। लुम्बा के अनुसार अभी यह ट्रेंड अगले 2-3 साल तक बना रहेगा। 

रोज़ाना रात को एक ग्लास दूध और गुड़ खाने से होते हैं ये फायदे…

ज्यादातर युवा स्लिम दिखना चाहते हैं। खासकर जिन्होंने जिम में पसीना बहाकर अच्छी बॉडी पाई हो, वे स्लिम फिट ही पसंद करते हैं। एक अन्य लोकप्रिय मेन्सवेअर ब्रांड के मैनेजिंग डायरेक्टर जे. सुरेश का कहना है कि हर कोई युवा और फिट दिखना चाहता है। उनकी कंपनी में स्लिम फिट्स की बिक्री 30% प्रतिवर्ष बढ़ रही है। वहीं, रेग्युलर फिट्स की बिक्री पिछले 6 सालों में 5-10% पर आ गई है। बेंगलुरु में पैंटालून के स्टोर मैनेजर का कहना है कि उनके यहां अगर 5 ग्राहक रेग्युलर शर्ट की मांग करते हैं तो उनकी तुलना में 15 ग्राहक स्लिम शर्ट पसंद करते हैं। 

Facebook Comments

You may also like

इस राशि के मर्द अपनी बीवी को रखते है एक दम महारानी की तरह

लडकी का सपना होता है कि एक दिन