Live INDvAUS: स्मिथ के बाद आउट हुए मैक्सवेल, लड़खड़ाई पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। इस दौरान टीम ने महज 2 विकेट खोकर 225 से ज्यादा रन बना लिए हैं। टीम का दूसरा विकेट आरोन फिंच के रूप में गिरा। फिंच 124 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर आउट हुए।

Maxwell out of Smith after being dismissed

लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए क्लिक करें

ऑस्ट्रेलिया के लिए आरोन फिंच के साथ डेविड वॉर्नर ओपनिंग के लिए आये थे। फिंच और वॉर्नर ने टीम को अच्छी शुरूआत दी। लेकिन इसके बाद वॉर्नर 42 रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर आउट हो गए।

ऑस्ट्रेलिया मेजबान टीम को रोकने की पूरी कोशिश करेगी। इस मैच में जीत आस्ट्रेलिया के सीरीज में वापसी के रास्ते को खुला रखेगी। भारतीय टीम के लिए एक बात चिंतित करने वाली है कि मध्यक्रम के बल्लेबाज नाकाम होने की वजह से बड़ा स्कोर खड़ा कर पाने में सक्षम नहीं हो पा रहे। पिछले दोनों ही मैच गेंदबाजों के बलबूते ही जीत हासिल कर सके हैं।

आक्रामक गेंदबाजी से जीते दोनों मैच
भारत ने चेन्नई और कोलकाता में जीत के साथ 2-0 की बढ़त बना ली है। एक और जीत सीरीज उसकी झोली में लाकर रख देगी। रैंकिंग में बादशाह बन चुकी भारतीय टीम को इस मुकाम तक पहुंचाने और इस सीरीज में 2-0 की बढ़त दिलाने में उसके बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण का खास योगदान है।

दोनों मैचों में मेजबान टीम के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को आसान लक्ष्य से वंचित रखा था। आस्ट्रेलिया को खासकर भारत के स्पिनरों को खेलने में विशेष परेशानी हो रही है। दो मैचों में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने मिलकर कुल 10 विकेट अपने नाम किए हैं। कुलदीप ने कोलकाता में खेले गए दूसरे मैच में हैट्रिक ली थी। वहीं भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने भी अपनी टीम के लिए उम्दा प्रदर्शन किया है।

10 साल पहले आज ही श्रीसंत ने लपका था वर्ल्ड कप, आज जोगी बने स्टार, देखें वीडियो

कमजोर मध्यक्रम बैटिंग ऑर्डर पर एक नजर
कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री के लिए बल्लेबाजी में मध्यक्रम का न चल पाना परेशानी का सबब है। पहले मैच में महेंद्र सिंह धौनी और हार्दिक पांड्या ने टीम को बचाया तो दूसरे मैच में कोहली और अजिंक्य रहाणे के सिवाए कोई और बल्लेबाज रन नहीं कर सका। ऐसे में रोहित शर्मा, केदार जाधव, मनीष पांडे के बल्लों का खामोश रहना टीम की परेशानी है।

वहीं आस्ट्रेलिया के लिए भी एक तरह से बल्लेबाजों का न चल पाना सबसे बड़ी चिंता है। दोनों मैचों में उसके बल्लेबाज आसान से लक्ष्य के सामने ढेर हो गए। पिछले मैच में कप्तान स्टीव स्मिथ और मार्कस स्टोइनिस ने जरूर अर्धशतक जड़े थे, लेकिन वह टीम को जीत दिलाने के लिए नाकाफी थे। टीम के लिए डेविड वार्नर का चलना बेहद जरुरी हो गया है।

प्लेइंग इलेवन :

भारत : रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पांडे, केदार जाधव, एमएस धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, यजुवेन्द्र चहल

ऑस्ट्रेलिया : आरोन फिंच, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ (कप्तान), ट्रेविस हेड, ग्लैन मैक्सवेलस, मार्कस स्टोयनिस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, (विकेटकीपर), एश्टन एगर, पैट कमिंस, नाथन कुल्टर नाइल, केन रिचर्डसन

Back to top button