बड़ी घटना: आंध्र प्रदेश के ग्रेनाइट खदान में हुआ जबरदस्त विस्फोट, 11 लोगों की हुई मौत कई घायल

शुक्रवार देर शाम आंध्र प्रदेश कुरनूल के हाथी बेल्जल गांव में ग्रेनाइट की खदान में आग लगने के बाद जोरदार धमाका हो गया। जिसमें 11 लोग मर गए और कई अन्य लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं।  
बताया जा रहा है कि विस्फोट जिलेटिन की छड़ें रखीं थी वहां हुआ है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि उन्हें एकदम से एक भीषण धमाके की आवाज सुनाई दी और उसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। पुलिस धमाके में मारे गए लोगों की शिनाख्त नहीं कर पायी है क्योंकि शव बुरी तरह छिन्न-भिन्न हो गए हैं। घटना शुक्रवार रात लगभग 8.30 बजे हुई और बचाव अभियान चल रहा है। विस्फोट की तीव्रता बहुत अधिक थी और इसका प्रभाव खदान के आसपास के लगभग 10 गांवों में महसूस किया गया। घटना से मजदूरों के स्वामित्व वाले कई ट्रैक्टर और झोपड़ियां भी आग की चपेट में आ गईं। 

मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और आईटी मंत्री नारा लोकेश ने घटना स्थल का दौरा किया और दुःख व्यक्त किया। सीएम ने प्रशासन को तुरंत राहत कार्य शुरू करने का निर्देश दिया। विपक्षी नेता वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे की भी मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बलात्कार मामलों में अब होगी त्वरित कार्रवाई, पुलिस को मिलेगी यह विशेष किट

देश में पुलिस थानों को बलात्कार के मामलों की जांच